Elon Musk Twitter Deal: बीते लंबे समय से ट्विटर के अधिग्रहण को लेकर टेस्ला और स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क सुर्खियां बटोर रहे हैं. इस बीच अब फेक और स्पैम अकाउंट को लेकर ट्विटर डील फिलहाल आगे बढ़ती नहीं दिख रही है. जहां एक ओर ट्विटर पर स्पैम खाते को लेकर ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल का कहना है कि सोशल नेटवर्किंग साइट पर 5 प्रतिशत से भी कम फेक अकाउंट हैं. वहीं एलन मस्क का अनुमान है कि ट्विटर पर 20 फीसदी से ज्यादा फेक अकाउंट हैं.


टेस्ला के सीईओ और स्पेसएक्स के फाउंडर एलन मस्क ने मंगलवार को ट्विटर के इस दावे पर सवाल उठाया कि पोल के माध्यम से माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर डेली एक्टिव यूजर्स में से 95 प्रतिशत से अधिक रियल हैं. मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा "ट्विटर का दावा है कि 95% से अधिक डेली एक्टिव यूजर्स रियल हैं, जो कि यूनीक इंसान हैं. क्या किसी के पास यह अनुभव है?"






20 फीसदी अकाउंट फेक: एलन मस्क


फिलहाल ट्विटर पर स्पैम खाते को लेकर ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल और एलन मस्क के बीच जंग छिड़ी हुई है. इससे पहले मस्क ने यह साफ कर दिया है कि ट्विटर अधिग्रहण सौदा तभी आगे बढ़ेगा जब माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर स्पैम खाते 5 प्रतिशत से कम हों. एलन मस्क का कहना है कि ट्विटर पर मौजूद लगभग 22.9 करोड़ अकाउंट में से कम से कम 20 फीसदी अकाउंट 'स्पैम बोट' द्वारा संचालित हो रहे हैं. जो कि ट्विटर के दावे से 4 गुना ज्यादा है या इससे भी अधिक हो सकते हैं.


ट्विटर को खरीदने के लिए दिखाई प्रतिबद्धता


बता दें कि शुक्रवार को मस्क ने एक ट्वीट से हड़कंप मचा दिया था, जब उन्होंने कहा था कि फेक अकाउंट के कारण ट्विटर को खरीदने की उनकी योजना को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है. जिसके बाद किए गए एक ट्वीट में उन्होंने यह साफ किया था कि यह एक अस्थाई रुकावट है, वह अभी भी ट्विटर को खरीदने के लिए प्रतिबद्ध हैं.


टेस्ला के शेयरों में गिरावट


इसी बीच सोमवार को ट्विटर के शेयर केवल 8 प्रतिशत से अधिक का उछाल देखा गया और वह 37.39 डॉलर पर बंद हुए. वहीं टेस्ला के शेयर में सोमवार को 6 फीसदी की गिरावट देखी गई. टेस्ला के शेयर सोमवार को गिरावट के साथ 724.37 डॉलर पर बंद हुए.


इसे भी पढ़ेंः
Amarnath Yatra: अमरनाथ यात्रा को लेकर अमित शाह की बैठक, श्रद्धालुओं का किया जाएगा बीमा, मिलेगा RIFD कार्ड


Karnataka Anti-Conversion Bill: कर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी अध्यादेश को दी मंजूरी, जानिये क्या है प्रावधान