Facebook, Instagram, WhatsApp Down: फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप कथित तौर पर डाउन हैं और कई यूजर्स के लिए समस्याएं पैदा कर रहे हैं. डाउनडेटेक्टर की रिपोर्ट के मुताबिक, मेटा प्लेटफॉर्म्स को यूएस और यूके में प्रॉब्लम हो रही है.


फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि इस प्रॉब्लम का कारण क्या है. यह मेटा के सर्वर या उन उपकरणों से संबंधित हो सकता है जिनका उपयोग लोग एप तक पहुंचने का प्रयास करने के लिए कर रहे हैं.  iPhone यूजर मेटा-स्वामित्व वाले एप का उपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं, तो उन्हें वा अस्थायी रूप से अनुपलब्ध (Service Temporary Unavailable) मैसेज मिल रहा है.


ट्विटर पर गुस्सा जाहिर कर रहे यूजर्स 
यूजर्स ने अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए ट्विटर जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा लिया है. ट्विटर पर एक व्यक्ति ने लिखा, "क्या फेसबुक और इंस्टाग्राम किसी और के लिए बंद हैं?" एक अन्य ने ट्वीट किया, "फेसबुक इंस्टाग्राम व्हाट्सएप सभी डाउन हैं."


19 अप्रैल को डाउन हुआ था इंस्टाग्राम 
इससे पहले 19 अप्रैल को इंस्टाग्राम वैश्विक स्तर पर डाउन हुआ था. अधिकांश यूजर्स उस समय शिकायत कर रहे थे कि प्रोफाइल तक पहुंचने या फ़ीड को रिफ्रेश करने में असमर्थ हैं. हमेशा की तरह 19 अप्रैल को भी यूजर्स अपना गुस्सा उतारने के लिए ट्विटर का सहारा ले रहे थे. 


21 अप्रैल को फेसबुक के डाउन हुआ था
वहीं फेसबुक भी पिछले महीने (21 अप्रैल) को डाउन हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ यूजर्स के लिए फेसबुक लॉग इन करना असंभव हो गया था.यह भी पढ़ें: 


Hypersonic Missile: अमेरिका ने सफलतापूर्वक टेस्ट की हाइपरसोनिक मिसाइल, ध्वनि से पांच गुना अधिक स्पीड की हासिल


Afghanistan: तालिबान ने अफगानिस्तान के मानवाधिकार आयोग समेत 5 प्रमुख निकायों को किया समाप्त, कहा- जरूरी नहीं..