Spanish Couple Stealing 45 Wine Bottles: स्पेन की एक अदालत ने सोमवार (6 मार्च) को एक होटल के रेस्तरां से करीब 13 करोड़ 91 लाख 50 हजार 865 रुपये (1.7 मिलियन डॉलर) की शराब की 45 बोतलें चुराने के दोषी कपल को जेल की सजा सुनाई है. इस मामले को पुलिस ने सावधानीपूर्वक नियोजित चोरी बताया था.


अक्टूबर 2021 में दक्षिण-पश्चिम स्पेन के कैसरेस में एट्रियो होटल से चुराई गई वाइन की बोतलों में साल 1806 की चेटो डी वाईक्वेम एक बोतल थी, जो पूरी दुनिया में मशहूर थी. इसकी कीमत करीब 3 करोड़ 6 लाख 15 हजार 852 रुपये है.


4 साल जेल और जुर्माना


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Caceres की एक अदालत ने आरोपी कपल को जबरन अंदर घुसने और चोरी का दोषी पाते हुए सजा सुनाई. अदालत ने महिला को चार साल की जेल और पुरुष को साढ़े चार साल की सजा सुनाई. इन दोनों को जुलाई 2022 में क्रोएशिया में गिरफ्तार किया गया था. यही नहीं, अदालत ने कपल को उक्त होटल को 6 करोड़ 59 लाख 6 हजार 916 रुपये (753,454 यूरो) का मुआवजा देने को भी कहा है.


इस तरह कपल ने की थी चोरी


रिपोर्ट के अनुसार, महिला एक पूर्व मैक्सिकन ब्यूटी क्वीन है. अदालत ने माना कि महिला ने नकली स्विस पासपोर्ट का इस्तेमाल करके होटल में चेक-इन किया था. इसके बाद महिला ने रात के 2 बजे रिसेप्शन पर कॉल किया और उस समय काम कर रहे एकमात्र कर्मचारी से सलाद बनाने के लिए कहा. कर्मचारी ने पहले अनुरोध को अस्वीकार कर दिया क्योंकि वह अकेला था. पर महिला की जिद की वजह से वह सलाद देने के लिए तैयार हो गया.


जब कर्मचारी सलाद तैयार कर रहा था, तो महिला का पार्टनर रिसेप्शन पर गया और वहां से वाइन सेलर में घुसने के लिए चाबी उठा ली. इसके बाद दोनों वाइन सेलर में घुसे और शराब की करीब 45 बोतलें चोरी करके भाग गए. जब यह मामला सामने आया तो हर कोई इसके बारे में जानकर हैरान हुआ.


ये भी पढ़ें


Rajasthan: सचिन पायलट ने सीएम अशोक गहलोत को लिखी चिट्ठी, की ये मांग