अपने लग्जरी अपार्टमेंट्स के चलते हॉन्गकॉन्ग दुनिया भर में प्रसिद्ध है. हाल ही में यहां 21 बोर्रेट रोड स्थित एक अपार्टमेंट 59 मिलियन डॉलर (लगभग430 करोड़ रुपए) में बेचा गया है. 5 कमरों, स्विमिंग पूल, प्राइवेट रूफ और 3 पार्किंग स्पेस जैसी सुविधाओं से लैस ये एशिया का सबसे महंगा अपार्टमेंट बन गया है. हॉन्गकॉन्ग के जाने माने व्यवसायी विक्टर ली की कंपनी सीके असेट होल्डिंग्स लिमिटेड ने यह अपार्टमेंट बेचा है. हालांकि अब तक इस अपार्टमेंट के खरीदार की पहचान उजागर नहीं की गई है.


लगभग 12 लाख 80 हजार रुपए प्रति वर्ग फिट है कीमत 


ये अपार्टमेंट 3,378 वर्ग फिट में बना हुआ है. इसको 1,36000 हांगकांग डॉलर यानी लगभग 12 लाख 80 हजार रुपए प्रति वर्ग फिट की दर से बेचा गया है. ब्लूमबर्ग इंटेलिजेन्स के अनुसार इस के साथ ही ये एशिया का सबसे महंगा अपार्टमेंट बन गया है. इस से पहले माउंट निकलसन स्थित एक लग्जरी अपार्टमेंट सबसे महंगा था जिसे 2017 में बेचा गया था. शहर के पॉश इलाके में स्थित इस घर में प्राइवेट रूफ, स्विमिंग पूल के साथ साथ तीन पार्किंग स्पेस भी मौजूद हैं. ब्लूमबर्ग इंटेलिजेन्स के विश्लेषक पैट्रिक वोंग के अनुसार, हांगकांग दुनिया के सबसे महंगी लग्जरी अपार्टमेंट्स की मार्केट है और इस अपार्टमेंट की बिक्री से लोगों का ध्यान एक बार फिर इस ओर आकर्षित होगा. साथ ही ये यहां के कन्स्ट्रक्शन उद्योग में भी नयी जान फूंकने का काम करेगा.


मुकेश अंबानी का 'एंटीलिया' है दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक 


भारतीय उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी का मुंबई स्थित घर 'एंटीलिया' दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है. इस घर को बनाने में 4 साल से अधिक का समय लगा था. इस घर में छ लेवल की पार्किंग के साथ साथ तीन हैलिपेड, 50 लोगों की श्रमता का होम-थिएटर और कई स्विमिंग पूल मौजूद हैं.


यह भी पढ़ें 


Credit Card के जरिए रेंट का भुगतान करने से पहले जान लें इसके फायदे और नुकसान!


रेटिंग एजेंसी ICRA का अनुमान- दिसंबर क्वॉर्टर में 0.7 फीसदी रह सकती है देश की GDP ग्रोथ