Peru: चोरी की घटना के बारे में आपने खूब सुना होगा. लेकिन शायद ही कभी इस तरह की चोरी के बारे में आपने सुना होगा, जैसा हम बताने जा रहे हैं. दरअसल, मध्य पेरू के हुआंकायो शहर में तीन चोरों ने एक जूते की दुकान से करीब 200 जूते चुरा लिए. ख़ास बात यह है कि चोरों ने जो जूते चुराए हैं वे सभी जूते दाहिने पैर के थे. 


पुलिस के अनुसार, चोरों ने आधी रात को चोरी की घटना को अंजाम दिया. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, चोरों ने जो  200 स्नीकर्स चुराए हैं उनकी कीमत करीब 13,000 डॉलर रही है. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चोर अब चोरी किए गए जूतों को बेचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. पुलिस का अनुमान है कि चोर जल्दी में रहे होंगे. उन्हें अपनी गलती के बारे में चोरी करने के कुछ देर बाद पता चला होगा .  


सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पुलिस ने बताया कि चोरों ने आधी रात को दुकान में लगे ताले तो तोड़ चोरी किया. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने बताया कि चोर तिपहिया साइकिल से आए थे. चोरी करने के बाद चोर तिपहिया साइकिल के जरिये जूते ले गए. 


पुलिस ने कहा- असामान्य चोरी 


घटना को लेकर स्थानीय पुलिस प्रमुख एडुआन डियाज ने स्थानीय मीडिया से कहा कि हमने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए हैं. यह चोरी बेहद ही असामान्य है. ऐसा इसलिए क्योंकि चोरों ने केवल दाहिने पैर के जूते चोरी किए गए हैं. ऐसे में हम कई महत्वपूर्ण पहलुओं को ध्यान में रख घटना की जांच कर रहे हैं. डियाज ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और उंगलियों के निशान के आधार पर हम चोरों के बारे में पता लगाने में सक्षम होंगे.


जिस दुकानदार की दुकान में चोरी हुई है उसने मीडिया से कहा कि चोरों ने डिस्प्ले पर लगे सभी जूते चुरा लिए हैं. हमने सिर्फ दाहिने पैर के जूते डिस्प्ले पर लगाए थे. ऐसे में चोरों को कोई फायदा नहीं होने वाला. हालांकि इससे मेरा नुकसान जरूर हो गया है. यह  समझ से परे है कि आखिर चोरों ने इस तरह की चोरी क्यों की. 


ये भी पढ़ें: 'इधर बचा है ढेर सारा खाने का सामान..', Bilawal Bhutto की दुआ सलामी के बाद सोशल मीडिया पर आए ऐसे रिएक्शन