Shooting In Texas: अमेरिका एक बार फिर गोलीबारी से दहल उठा है. टेक्सास के एक स्कूल में हुई गोलीबारी में 18 बच्चों समेत कुल 21 लोगों की मौत हो गई है. अमेरिका के टेक्सास के एक प्राथमिक स्कूल में बंदूकधारी ने अंधाधुंध फायरिंग की है. जिसमें स्कूल में मौजूद 18 बच्चों की मौत हो गई है जबकि तीन लोगों ने भी अपनी जान गंवा दी. इस हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं. सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में हमलावर को मार गिराया है.


टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने इसे टेक्सस के इतिहास में गोलीबारी की सबसे बड़ी घटनाओं में से एक है. बताया जा रहा है कि हमलावर 18 साल का एक युवक था और वो उवाल्डे के प्राथमिक विधायल में फायरिंग करते हुए घुस गया. इसके सामने जो भी आया वो उसके ऊपर गोलियों की बौछार कर दी. हमलावर का नाम सल्वाडोर रामोस बताया जा रहा है.






हालांकि हमले की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है. टेक्सास हमले के बाद राष्ट्रपति बाइडन ने टेक्सस के गवर्नर से बात की. बाइडन ने गवर्नर को हर संभव सहायता देने को कहा. टेक्सस में फायरिंग में अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस  ने बयान में कहा कि अब बहुत हो गया है. हमें कार्रवाई करने की हिम्मत रखनी होगी.


बाइडन बोले- कब गन लॉबी के सामने खड़े होंगे


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि एक देश के तौर पर हमें पूछना होगा कि भगवान के नाम पर कब हम गन लॉबी के सामने खड़े होंगे और वह करेंगे जो करने की जरूरत है. पैरेंट्स अब कभी अपने बच्चों को दोबारा नहीं देख पाएंगे. यह आत्मा की चीर देने जैसा है. बाइडन ने आगे कहा कि यह समय एक्शन लेने का है. हमें उन लोगों को यह बताने की जरूरत है जो कॉमन सेन्स गन लॉ में देरी या उसे अवरूद्ध किया है, उन्हें हम नहीं भूलेंगे. हमारी प्रार्थना उन माता-पिता के लिए है जो बेड पर लेटकर यह यह सोच रहे होंगे कि क्या वे इस दर्द में सो पाएंगे.






टेक्सास के इतिहास में सबसे खौफनाक गोलीकांड


टेक्सास के इतिहास में ये अब तक का सबसे खौफनाक गोलीकांड था. टेक्सस के इस उवाल्डे शहर में मौजूद इस स्कूल में 600 बच्चे पढ़ते हैं. व्हाइ़ट हाउस में शोक के चलते राष्ट्रीय ध्वज आधा झुकाया गया. स्कूल में घुसकर 18 साल के लड़के ने की अंधाधुंध फायरिंग, हमलावर ने दूसरी, तीसरी और चौथी क्लास में पढ़ने वाले मासूम बच्चों को निशाना बनाया. हमला करने वाला शूटर भी मारा गया.


कब-कब गोलियों से दहला अमेरिका


 2012- न्यू टाउन के सैंडी हुक स्कूल में हमला, फायरिंग में 26 लोगों की मौत हुई


2016- टेक्सस के अल्‍पाइन स्‍कूल फायरिंग, गोलीबारी में एक छात्रा की मौत


2018- टेक्सस के सैंट फे स्कूल में फायरिंग, 17 साल के बच्चे ने गोलीबारी की गोलीबारी में 10 लोगों की मौत


2021-टेक्सस के टिम्बरव्यू स्कूल में गोलीबारी, फायरिंग में कई लोग घायल हुए


2022-टेक्सस के प्राथमिक स्कूल में गोलीबारी, 14 बच्चों और एक टीचर की मौत, 18 साल के युवक ने फायरिंग की


ये भी पढ़ें: Quad Meet: रूस-यूक्रेन युद्ध पर ऑस्ट्रेलिया के नए पीएम ने दिया बड़ा बयान, कहा- 21वीं सदी में हम यह उम्मीद नहीं कर सकते थे