ISIS-K aims to go Global: आतंकी संगठन आईएसआईएस-खुरासन (ISIS-K) दुनियाभर में शरिया कानून लागू करना चाहता है. अफगानिस्तान के आतंकी संगठन ISIS खुरासन (ISIS -K) जिसको दाएश (Daesh) के नाम से भी जाना जाता है, उसने हाल ही में कहा है कि उसका एकमात्र टारगेट दुनियाभर में शरिया कानून लागू करना है. इसके साथ ही उसने चेतावनी दी है कि जो भी दुनिया में इस्लाम और कुरान के खिलाफ गया, वह हमारे निशाने पर होगा.


दरअसल पिछले कुछ महीनों से ISIS-K ने अफगानिस्तान के कई प्रांतों में आत्मघाती हमलों और बम विस्फोटों कराए हैं. लगातार किए गए इन हमलों में दर्जनों लोगों की जान चली गई. वहीं ISIS-K ने अब कह दिया है कि उसका पहला लक्ष्य पड़ोसी देश पाकिस्तान को नष्ट करना है क्योंकि आज अफगानिस्तान की जो बदहाल स्थिति है उसके लिए पूरी तरह से जिम्मेदार पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान है. जब अफगानिस्तान पर तालिबान का शासन था तब पाकिस्तान कहता था कि देश के 80 प्रतिशत हिस्से पर उसका राज है. इसके बावजूद पाकिस्तान अफगानिस्तान के अंदर शरिया कानून को लागू नहीं कर पाया. आतंकी संगठन का कहना है कि हम पाकिस्तान को बर्बाद करके ही रहेंगे. 


तालिबान के बाद से अफगानिस्तान की स्थिति हुई बदतर


ISIS-K दुनिया में सबसे ज्यादा बेरहम आतंकवादी संगठनों में गिना जाता रहा है. इस संगठन के एक सदस्य नजिफुल्लाह ने कहा कि तालिबान के बाद से अफगानिस्तान की स्थिति बद से बदतर होती चली गई. नजीफुल्ला ने कहा कि हम दुनियाभर में शरिया कानून को लागू करना चाहते हैं. हम बिलकुल उसी तरह से जीना चाहते हैं जिस तरह से हमारे पैगंबर जी रहे थे. हम अपने पैंगबर की तरह ड्रेसिंग हिजाब को लागू करना चाहते थे और जल्द ही वह सब करेंगे. उन्होंने कहा कि वर्तमान में, हमारे पास लड़ने के लिए बहुत कुछ नहीं है लेकिन, वह अब पाकिस्तान से लड़ने जा रहे हैं.


ये भी पढ़ें:


UP Election 2022: धर्मेंद्र प्रधान ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, बोले- फिर बनेगी भाजपा की सरकार


 


UP Politics: सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने विधायक पद से इस्तीफा देने का किया एलान, जानें- वजह