Taliban Pour Liquor: अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान इस्लामी कानून को कड़ाई से लागू करने में जुटा है. इसी कड़ी में बीती रात तालिबान की खुफिया एजेंट्स की एक टीम ने काबुल में हजारों लीटर शराब को जब्द कर नदी में बहा दिया. तालिबान ने अफगानिस्तान के मुसलमानों से शराब को बचने और उसे बनाने से दूर रहने की चेतावनी भी दी है.


जनरल डायरेक्टोरेट ऑफ इंटेलिजेंस ने एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि राजधानी में छापेमारी की कार्रवाई के बाद जब्त की गई बैरल में भरी शराब को नदी में बहाया जा रहा है. वीडियो को साझा करते हुए एक ट्वीट भी किया गया है. इसमें कहा गया है कि मुस्लिमों को शराब बनाने और उसे बेचने से दूर रखना होगा. ट्वीट में बताया गया कि, अभी इसकी जानकारी नहीं है कि राजधानी के किस हिस्से से शराब को जब्त किया गया है. हालांकि एजेंसी की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक शराब के तीन डीलर को इस पूरे मामले में गिरफ्तार किया गया है.






शराब की बिक्री पर रोक लगी हुई है


दरअसल, अफगानिस्तान की नागरिक सरकार में शराब की बिक्री पर रोक लगी हुई है. तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद इसे कड़ाई से लागू किया हुआ है. पूरे देश में तालिबान नशे के कारोबार के खिलाफ छापेमारी की कई कार्रवाई को अंजाम दे रहा है. अफीम से लेकर दूसरे नशीले पदार्थों को बनाने और तस्करी करने पर छापेमारी की कार्रवाई की गई है.


यह भी पढ़ें.


Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में तूफानी रफ्तार से बढ़ रहे कोरोना के केस, साढ़े सात महीने बाद आए इतने ज्यादा मामले, एक की मौत


Covid 19 Restrictions: पश्चिम बंगाल में कड़े प्रतिबंध लागू, स्कूल-कॉलेज से लेकर पार्लर-जिम तक सब बंद, लोकल ट्रेन को लेकर हुआ ये फैसला