Taiwan on China: चीन सेना के युद्धाभ्यास के दौरान ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की कि 5 बजे तक 20 पीएलए विमानों और 14 पीएलए जहाजों ने आज ताइवान के पास संयुक्त नौसैनिक और हवाई अभ्यास किया है. जारी किए गए उड़ान पथों के आधार पर, एक Y-20 हवाई ईंधन भरने वाला विमान भी ताइवान के दक्षिण-पश्चिम ADIZ में प्रवेश किया. इसके पहले चीनी सेना के युद्धाभ्यास (PLA War Drill) को लेकर ताइवान (Taiwan) ने एक कहा था कि वह किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. साथ ही ताइवान ने ये भी कहा है, चीन (China) ताइवान जलडमरू मध्य में हमले का दिखावा कर रहा है. 


ताइवान ने इस बात का दावा किया कि उसके एयर डिफेंस आइडेंटिफिकेशन सिस्टम ने ताइवान के इलाके में चीन की सेना के फाइटर जेट्स की मौजूदगी को दर्ज किया है. इसके जवाब में ताइवान के लड़ाकू विमानों ने भी कॉम्बेट एयर पेट्रोलिंग के लिए उड़ान भरी. ताइवान ने अपनी वायुसेना के अलावा, मिसाइल डिफेंस सिस्टम को भी सक्रिय कर दिया है और उसके नौसैनिक पोत भी लगातार गश्त लगा रहे हैं. इसके पहले बताया गया था कि शुक्रवार (5 अगस्त) की शाम को चीनी वायुसेना के 68 विमानों ने ताइवान की हवाई हद लांघी थी.


ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने दिया था ये बयान
वहीं इसके पहले ताइवानी रक्षा मंत्रालय (Taiwan Defence Ministry) ने कहा था, ''हमारे सशस्त्र बलों (Armed Forced) ने अपनी तैयारी बढ़ाई दी है और सैन्य गतिविधियों पर बरीकी से नजर रख रहे हैं. चीन (China) के भारी सूचना युद्ध का जवाब देने के लिए हमारी सरकारी एजेंसियों (Government Agencies) ने सतर्कता बढ़ा दी है और हम हम निजी उद्यमों से अपने प्रतिक्रिया उपायों को तेज करने का आह्वान करते हैं. हमने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय (International Community) से इन एकतरफा और तर्कहीन सैन्य अभ्यासों को रोकने और लोकतांत्रिक ताइवान का समर्थन करने के लिए आह्वान किया है.''


यह भी पढ़ेंः 


Bengal SSC Scam: अर्पिता मुखर्जी के पास मिले कैश को लेकर बोले पार्थ चटर्जी, 'पैसे मेरे नहीं हैं'


Explained: बंगाल से महाराष्ट्र तक ED छापेमारी की चर्चा, जानें प्रवर्तन निदेशालय का इतिहास, ताकत और अधिकार