Taiwan declares TikTok a national security threat:  चीन के शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. हाल ही में अमेरिका ने इस ऐप को सुरक्षा के लिहाज से खतरा बताते हुए एक विधेयक पास किया था. यह मामला अभी थमा भी नहीं था कि एक और देश ने इस सोशल मीडिया ऐप को देश की सुरक्षा के लिए खतरा करार दे दिया है. 


यह देश कोई और नहीं बल्कि लगातार चीन की ओर से अपना हिस्सा बताए जाने वाले ताइवान ने की है. सेंट्रल न्यूज एजेंसी ताइवान के मुताबिक ताइवान के डिजिटल मामलों के मंत्री ऑड्रे टैंग ने चीन के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक को एक महत्वपूर्ण राष्ट्रीय सुरक्षा खतरा करार दिया है. 


टैंग ने अपनी बात पर जोर देते हुए कहा है कि सोशल मीडिया टिकटॉक का विदेशी विरोधियों के साथ जुड़ाव रहा है जो अमेरिका के दृष्टिकोण से मेल खाता है. मौजूदा समय में यह कई देशों के लिए खतरा बन गया है. 


इससे पहले हाल ही में ताइवान के डिजिटल मंत्री ने टिकटॉक ऐप को देश के लिए खतरनाक उत्पाद घोषित किया था. उनका मानना था इस ऐप को वहां की सरकार की तरफ से नियंत्रित किया जा रहा है. इसके कई नकारात्मक नतीजे भी सामने आए हैं. 


बता दें ताइवान का उठाया गया यह कदम संयुक्त राज्य अमेरिका की ओर से लिए गए फैसले का अनुसरण करता नजर आता है. अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने हाल ही में टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस को निशाना बनाते हुए एक विधेयक पारित किया था.


इस विधेयक में साफ शब्दों में कहा गया था कि सोशल मीडिया ऐप को किसी अमेरिकी कंपनी को बेच दिया जाए. नहीं तो राष्ट्रव्यापी प्रतिबंध का सामना करने के लिए वह तैयार रहे. 


यह भी पढ़ें- Moscow Concert Hall Attack: हमारे लड़ाकों ने ईसाइयों पर बोला हमला- मॉस्को टेरर अटैक की ISIS ने ली जिम्मेदारी, अब तक 70 की मौत