आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में हालात अब धीरे-धीरे और खराब होते जा रहे हैं. इस बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री के बेटे नमल राजपक्षे ने देश में आर्थिक संकट के विरोध के बीच अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उनका इस्तीफा पीएम कार्यालय द्वारा पीएम महिंदा राजपक्षे के इस्तीफे की खबरों का खंडन करने के कुछ घंटों बाद आया है. बता दें कि नमल श्रीलंका में युवा मामलों और खेलकूद मंत्रालय को देख रहे थे.


इससे पहले गंभीर आर्थिक संकट के बीच श्रीलंकाई प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के इस्तीफे की खबरें तेज हो गईं थीं. जिसका खंडन प्रधानमंत्री कार्यलय ने किया है. दरअसल आर्थिक संकट की मार झेल रहे श्रीलंका में खाने-पीने का सामान, पेट्रोल और अन्य जरूरी वस्तुओं का भारी संकट पैदा हो गया है. जिसके बाद प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे पर उनके पद को छोड़ने का दबाव बना हुआ है.






फिलहाल प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के सबसे बड़े बेटे नमल राजपक्षे ने युवा और खेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. नमल राजपक्षे ने इस्तीफा देने से पहले सरकार से सोशल मीडिया पर लगाए गए प्रतिबंधों को पूरी तरह से बेकार बताते हुए सोशल मीडिया पर लगे बैन को हटाए जाने पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया था. फिलहाल बाद में प्रतिबंध हटा दिया गया.


बता दें कि श्रीलंकाई सरकार ने शनिवार को राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों को दबाने के लिए फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप और यूट्यूब सहित सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बैन कर दिया था. वहीं रविवार को छात्रों ने आर्थिक संकट के खिलाफ पेराडेनिया विश्वविद्यालय के बाहर प्रदर्शन किया, जिस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस और पानी की बौछार का इस्तेमाल किया.


इसे भी पढ़ेंः
महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के आसमान में गिरते दिखे उल्का पिंड, नजारा देख सकते में आए लोग


घोंसले में घुस बच्चों को बनाया जहरीले सांप ने अपना शिकार, पक्षी के जोड़े ने किया पलटवार