Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में आर्थिक संकट बढ़ने के बाद स्थिती लगातार बेकाबू होते दिख रही है. खाने-पीने के सामान से लेकर दवा, पेट्रोल डीज़ल के दाम आसमान छू रहे हैं. पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. पेट्रोल-डीजल भरवाने के लिए पंप पर कई किलोमीटर लंबी कतारें लगी हुई हैं. लोगों का कहना है कि इस कतार में लगने के बाद भी पेट्रोल डीजल मिले ये भी नही पता.


एबीपी न्यूज़ की टीम ने पंपों पर खड़े लोगों से बात की जिसमें एक ऑटो चालक शांता परेरा ने बताया कि पहले 1 किलोमीटर के लिए सवारियों से 40 से 50 रुपये लेते थे लेकिन अब वहीं कीमत बढ़कर 80 से 90 रुपये हो गई है. पेट्रोल पंप पर मौजूद एक शख्स ने बताया कि वो पिछले 3 घंटे से ज्यादा वक्त से पंप पर खड़ें हैं और अब जब वो पेट्रोल स्टेशन तक पहुंचे हैं तो उन्हें कहा कि एक सीमित मात्रा में ही उन्हें पेट्रोल मिलेगा.


राजापक्षे परिवार के लिए लोगों ने बोले अपशब्द


इस दौरान पंप पर खड़े कई लोगों ने राजापक्षे परिवार के लिए अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया. एक शख्स ने कहा, मेरी बेटी रोजाना अपने छोटे बच्चों को लेकर प्रदर्शन स्थल पर जा रही है क्योंकि इस सरकार ने हम सब को बर्बाद करके रख दिया है. एक हिंदी बोलने वाले ऑटो ड्राइवर चमिंडा ने बताया कि पिछले 5 दिनों से पेट्रोल नहीं मिल रहा है. मैं एक दिन में जो पहले करीब 4000 रुपये कमा लेता था वो अब एक हजार पर आ गया गया है. उन्होंने कहा कि अगर पेट्रोल नहीं मिलेगा तो क्या करेंगे? घर में बैठेंगे लेकिन सवाल यह कि हमारे परिवार और बच्चों को कौन पालेगा? अब से दो-तीन महीने पहले पेट्रोल की कीमत ₹150 प्रति लीटर थी जो अब बढ़कर ₹338 प्रति लीटर तक पहुंच चुकी है. 


लोगों ने बताया कि, हालात इतने बदतर हो गए हैं कि अब हम ब्रेड भी मुश्किल से खरीद पा रहे हैं. लोगों का कहना है कि, दूध भी इतना महंगा हो गया है कि समझ में नहीं आ रहा कि करें क्या? 


यह भी पढ़ें.


Delhi Fire: मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास इमारत में लगी भीषण आग पर पाया गया काबू, हादसे में 27 लोगों की मौत


Gyanvapi mosque survey: परिसर में आज सुबह 8 बजे से होगा सर्वे, चार घंटे तक होगी वीडियो और फोटोग्राफी