South Korea Opposition Leader: दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता ली जे-म्युंग की गर्दन पर चाकू से हमला किया गया. ये हमला तब हुआ जब वह प्रेस क्रॉन्फ्रेंस कर रहे थे. दक्षिण कोरियाई समाचार एजेंसी योनहाप के मुताबिक, ली जे-म्युंग पर मंगलवार (2 जनवरी 2024) को दक्षिणी बंदरगाह शहर बुसान की दौरे के दौरान हमला किया गया.


जे-म्युंग बुसान में एक प्रस्तावित हवाई अड्डे का दौरा करने गए थे तभी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक अज्ञात शख्स ने उनकी गर्दन पर बाईं ओर हथियार से वार कर दिया. योनहाप के मुताबिक, हमलावर को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया. दक्षिण कोरियाई मीडिया ने जो तस्वीरें शेयर की हैं, उसके मुताबिक ली जे-म्युंग को घायल हालत में जमीन पर पड़े हुए दिख रहे हैं. आसपास भीड़ उनको घेरे हुए थी, गले पर एक रुमाल लगाया गया था, जिससे खून को बहने से रोका जा सके.


राष्ट्रपति पद के लिए लड़ चुके हैं चुनाव


दक्षिण कोरिया में इस साल अप्रैल में आम चुनाव होने वाले हैं. साल 2022 में हुए चुनाव में  पीपुल्स पॉवर पार्टी ने जीत दर्ज की थी. तब ली जे-म्युंग भी राष्ट्रपति की कुर्सी की रेस में थे. माना जा रहा है कि इस साल होने वाले चुनाव में भी वे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित किए जा सकते हैं.


दो साल पहले भी हुआ था हमला


2022 के मार्च महीने में डमोक्रिटक पार्टी के लीडर और ली जे-म्युंग के कैंपन मैनेजर सॉन्ग यंग गिल पर जानलेवा हमला हुआ था. सॉन्ग को एक शख्स ने हथौड़े से सिर पर मारा था जिसके बाद वह बेहोश होकर गिर गए थे. हालांकि कुछ दिनों के बाद वह ठीक हो गए थे.


ये भी पढ़ें:
Chinese Economy: नए साल के मौके पर चीन की अर्थव्यवस्था पर क्या बोल गए जिनपिंग? डूबती इकोनॉमी की सच्चाई जुबान पर आई