Saudi Arabia culture: पाकिस्तान में मॉडलिंग और सौंदर्य प्रदर्शन का अब एक नया मामला सामने आ गया है, पाकिस्तानी मौलवियों ने सऊदी अरब के निर्णय पर कड़ा विरोध जताया है. पाकिस्तानी युवाओं का आरोप है कि सऊदी अरब अब वेस्टर्न कल्चर अपना रहा है, जिसकी वजह से अब सऊदी तबाही की तरफ जा रहा है. पाकिस्तान अभी तक यह मामला भारत को जोड़कर ही देखता था, लेकिन अब सऊदी भी सामने आ गया है.


दरअसल, सऊदी अरब ने पहली बार निर्णय लिया है कि वह अपने देश की मॉडल रूमी अलकाहतानी को मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भेजेगा. इसको लेकर अब पाकिस्तान में बवाल मच गया है, अभी तक जब भारत की तरफ से सौंदर्य प्रदर्शन में कोई जाता था तो पाकिस्तान इसको हराम बताता था. पाकिस्तान के लिए मामला अब फंसता नजर आ रहा है, क्योंकि पाकिस्तान खासतौर पर ड्रेसिंग को लेकर सऊदी अरब को फॉलो करता है. ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि पाकिस्तान आखिर क्या करेगा?


सऊदी में हिजाब और बुर्का उतार रहीं लड़कियां- पाकिस्तानी
पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी से बातचीत में पाकिस्तानी युवक ने कहा कि सऊदी अरब अब भारत का कल्चर फॉलो करने लगा है. सऊदी में लड़कियां अब बुर्का उतार रही हैं वहां पर क्लब खुल गए हैं और नाच-गाने हो रहे हैं. एक युवक ने कहा- अगर किसी देश के बर्बाद करना है तो पहले वहां के कल्चर को खत्म किया जाता है, सऊदी अब तबाही की तरफ जा रहा है. एक पाकिस्तानी युवक ने कहा कि साल 1947 में जब पाकिस्तान बना तो यहां पहले भारत का ही कल्चर था, लेकिन हमने धीरे-धीरे सऊदी अरब का कल्चर फॉलो करना शुरू कर दिया.



सऊदी अरब से मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में जाने को लेकर पाकिस्तानी युवक ने कहा कि यह एक 'शैतानी जज्बात' है. पाकिस्तानी युवक ने कहा कि जब से सोशल मीडिया को बढ़ावा मिला दुनिया शैतानी कारनामे करने में तेज हो गई. युवक ने कहा कि आज पाकिस्तान की यूनिवर्सिटीज में 90 प्रतिशत युवक-युवतियां सोशल मीडिया को फॉलो कर रहे हैं. पाकिस्तानी युवक ने कहा कि आज नई पीढ़ी सिर्फ सूचना फैलाने में लगी है. 


यह भी पढ़ेंः 'अमेरिका हमेशा आपके साथ खड़ा है', पाकिस्तान को लिखी पहली चिट्ठी में क्या बोले बाइडेन?