Pakistan: गोवा में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेने पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी भारत पहुंचे हैं. वह पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे. इसी बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि इस्लामाबाद एससीओ  (SCO) क्षेत्र में शांति और स्थिरता के साझा मूल्यों को आगे बढ़ाने के लिए अपनी भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध है. 


विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी के भारत पहुंचते ही पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि भारत में विदेश मंत्रियों की बैठक की एससीओ काउंसिल में भाग लेने का पाकिस्तान का निर्णय SCO चार्टर और बहुपक्षवाद के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है. हम क्षेत्र में शांति और स्थिरता के अपने साझा मूल्यों को आगे बढ़ाने के लिए अपनी भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.  हम क्षेत्र में शांति और स्थिरता के अपने साझा मूल्यों को आगे बढ़ाने के लिए अपनी भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम सब जीत के पक्ष में हैं... यानी इससे सभी को फायदा पहुंचेगा. 






बिलावल भुट्टो भी दिखे उत्सुक


इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मामलों के मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि वह गोवा में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के विदेश मंत्रियों की बैठक में अपने देश के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं. इस बैठक में शामिल होने का फैसला SCO के चार्टर के प्रति पाकिस्तान की मजबूत प्रतिबद्धता को दिखाता है. उन्होंने कहा, " मैं मित्र देशों के अपने समकक्षों के साथ कंस्ट्रक्टिव विचार-विमर्श की उम्मीद कर रहा हूं."


बिलावल ने ट्वीट किया वीडियो 


पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने अपने भारत दौरे से पहले ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया. इसमें वह बेहद उत्सुक नजर आ रहे थे. उन्होंने ट्वीट किया, "मैं आज भारत जा रहा हूं. वहां SCO की मीटिंग में हिस्सा लूंगा. उस मीटिंग में शामिल होने का मेरा फैसला ये बताता है कि पाकिस्तान SCO को कितनी अहमियत देता है." गौरतलब है कि शंघाई सहयोग संगठन (SCO) मीटिंग इस बार 4-5 मई 2023 को भारत में हो रही है. इस मीटिंग के साथ-साथ भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर की रूस और चीन के विदेश मंत्रियों से द्विपक्षीय बैठक भी होगी. 


ये भी पढ़ें: Russia Ukraine War: क्रेमलिन पर अटैक के बाद आगबबूला हुआ रूस, बुधवार की रात दागे 24 ड्रोन, 23 की मौत, 46 घायल