UK Pensioner Dead Body: ब्रिटेन (Britain) का एक शख्स  पेंशन पाने वाले एक आदमी की डेड बॉडी को बीते दो साल से  फ्रीजर में रखे हुए था. द मेट्रो के रिपोर्ट के मुताबिक 71 साल के जॉन वेनराइट की मौत 2018 सितंबर में हुई थी. वेनराइट की मौत के दो साल बाद उनकी डेड बॉडी 22 अगस्त 2020 को फ्रीजर में पाई गई थी. 


इस डेड बॉडी को रखने पर 52 साल के डैमियन जॉनसन आरोपी करार दिया गया था. उसे मंगलवार (2 मई) को इस आरोप में दोषी ठहराया गया. द मेट्रो के रिपोर्ट के मुताबिक उसने मरे हुए आदमी की बैंक डिटेल का गलत इस्तेमाल किया.


पेंशन के पैसे को बैंक से निकाला
डैमियन जॉनसन पर आरोप है कि उसने मृत व्यक्ति के अकाउंट में आने वाले पेंशन के पैसे को बैंक से निकाला और इसे शॉपिंग के लिए इस्तेमाल किया. हालांकि, उसने खुद के ऊपर लगे धोखाधड़ी के तीन मामलों को मानने से मना कर दिया. उसका कहना था कि शॉपिंग के लिए खर्च किए गया पैसा उसका अपना था. हालांकि, अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि वेनराइट की मौत किस वजह से हुई. कोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, वेनराइट की मौत के वक्त दोनों एक साथ रहते थे. दोनों ने ज्वांइट अकांउट ओपन करवा रखा था.


झूठे आरोपों को मानने से इंकार कर दिया
द इंडिपेंडेंट के अनुसार, डैमियन जॉनसन ने 23 सितंबर, 2018 के बीच कैश मशीन से पैसे निकालने, सामान का भुगतान करने और अपने खाते में पैसे ट्रांसफर करने के लिए वेनराइट के बैंक कार्ड का इस्तेमाल किया था. उसने इन आरोपों को मानने से इंकार करते हुए कहा था कि ये झूठे हैं. जॉनसन ने कोर्ट के सामने कहा कि जिस पैसे वो इस्तेमाल कर रहा था, वो उसके अपने थे. उन पैसों पर उसका हक था. फिलहाल डैमियन जॉनसन बेल पर जेल से बाहर है.


ये भी पढ़ें:King Charles III Coronation: बकिंघम पैलेस में फेंका शॉटगन कारतूस, मच गया हड़कंप और फिर...