Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच डेढ़ साल से जारी जंग और तेज होने के आसार हैं. रूस ने यूक्रेन (Ukraine) पर राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) की हत्या की कोशिश करने का आरोप लगाया है. रूस (Russia) ने क्रेमलिन का एक वीडियो फुटेज जारी कर कहा कि यूक्रेन की ओर से बीती रात को दो ड्रोन राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के घर पर हमला करने के लिए भेजे गए, लेकिन रूसी डिफेंस फोर्सेस ने उन्हें मार गिराया.


रशियन प्रेसिडेंशियल हाउस पर ड्रोन अटैक की खबरों के बीच रूस की ओर से यूक्रेन को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गई है. रूसी प्रधानमंत्री ने कहा कि दुश्मन को इसकी कीमत चुकानी होगी. वहीं, रूस के पूर्व राष्ट्रपति व पूर्व प्रधानमंत्री दिमित्री मेदवेदेव ने कहा कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की को ही सबक सिखाया जाए...उन्हें मार दिया जाए. 


ज़ेलेंस्की और उसके गिरोह को मिटा देंगे: मेदवेदेव 
मेदवेदेव ने कहा, "क्रेमलिन पर रात को यूक्रेन ने जो आतंकवादी हमला किया, उसे अंजाम देने वाले ज़ेलेंस्की और उसके गिरोह को मिटाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है."रूस के वरिष्ठ नेता और पुतिन के सहयोगी व्याचेस्लाव वोलोडिन ने भी यूक्रेन के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया का आह्वान करते हुए हमले की चेतावनी दी है.


बंकर से कामकाज निपटाएंगे राष्ट्रपति पुतिन
रूसी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, व्लादिमीर पुतिन आज अपने नोवो-ओगारेवो स्थित रेजीडेंस के अंदर बने बंकर से काम करेंगे. दरअसल, बुधवार (3 मई) की रात की घटना के बाद रूस और यू्क्रेन में तनाव चरम पर पहुंच गया है. रूसी सरकार ने इस हमले को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या का प्रयास बताया है. 


अमेरिका बोला- हमले की पुष्टि नहीं कर सकते
रूसी सत्ता के केंद्र क्रेमलिन पर कथित ड्रोन हमले पर अमेरिका का बयान आया है. अमेरिका ने क्रेमलिन पर हमले की बात की पुष्टि करने से इनकार कर दिया है. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि हमने अटैक की रिपोर्ट देखी है, लेकिन ये कंफर्म नहीं कर सकते कि हमला सच में हुआ या नहीं.


'मॉस्को के जंगल में मिले तीसरे ड्रोन के टुकड़े'
रूस की ओर से पहले कहा गया कि हमने क्रेमलिन पर हमला करने आए यूक्रेन के दो ड्रोन को मार गिराया था. वहीं, अब रूस ने कहा है कि मॉस्को के जंगल में तीसरे ड्रोन के टुकड़े भी मिले हैं. रूसी इमरजेंसी सर्विस ने कोलोम्ना के जंगल में ड्रोन के विंग्स, इंजन और छोटा फनल खोजे जाने का दावा किया है.


यह भी पढ़ें: क्या पुतिन ने खुद करवाया ड्रोन से हमला? लोगों ने कहा- 'फॉल्स फ्लैग ऑपरेशन' के बाद अब यूक्रेन को करेंगे तबाह