पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार इन दिनों घिरती नजर आ रही है. खेल से राजनीति में आए प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके हैं. ऐसे में पाकिस्तान के अन्य क्रिकेट प्लेयर्स उन्हें ज्यादा बेहतर ढ़ंग से जानते हैं. प्रधानमंत्री इमरान इन दिनों लगातार विपक्ष के निशाने पर हैं. इस बीच, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने इमरान खान की सरकार पर टिप्पणी की है. 


शाहिद अफरीदी का कहना है कि इमरान खान ने 2018 में सत्ता में आने से पहले बहुत ज्यादा वादे किए, जिन्हें पूरे करने में 10 से 15 साल लग सकते हैं. शाहिद अफरीदी अभी लंदन में हैं, जहां पाकिस्तान उच्चायोग में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने इमरान खान की सरकार पर ये टिप्पणी की. शाहिद अफरीदी ने कहा कि इमरान खान को पूरी तैयारी और अच्छी टीम के साथ सत्ता में आना चाहिए था. हालांकि, उनके पास अभी भी वक्त है कि वे अपने किए वादों को पूरा कर सकें.


राजनीति एक पूरी तरह से अलग खेल है- अफरीदी


बता दें कि इन दिनों इमरान खान की सरकार अविश्वास मत का सामना कर रही है और जब शाहिद अफरीदी से ये सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि इमराने ने अपने क्रिकेट के दिनों में कई तरह के दबाव झेले हैं. अफरीदी ने कहा, "राजनीति एक पूरी तरह से अलग खेल है. राजनीति में 'मैं' की कोई जगह नहीं होती. सरकार और विपक्ष, दोनों में ही अच्छे और बुरे लोग होते हैं. सभी बुरे नहीं होते, आपको सभी को साथ लेकर चलना होता है."


इमरान सरकार ने कई अच्छे काम भी किए- अफरीदी


अफरीदी ने बताया कि इमरान सरकार ने कई अच्छे काम भी किए हैं, लेकिन उनकी टीम इसे लोगों के बीच ले जाने में नाकाम हुई है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की आवाम को मदद की जरुरत, है क्योंकि देश के दूरदराज इलाकों में आज भी बुनियादी सुविधाओं की कमी है. बता दें कि पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है. वहीं, दावा ये भी किया जा रहा है कि सत्ताधारी गठबंधन के कुछ सदस्य भी इस अविश्वास प्रस्ताव को समर्थन दे सकते हैं. ऐसे में इमरान खान के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद पर बने रहने को लेकर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.


ये भी पढ़ें- 


Corona in China: चीन में तेजी से फैलने लगा कोरोना, दुनिया में बढ़ी दहशत, 2 साल बाद एक दिन में 3300 से ज्यादा नए केस दर्ज


Ukraine Russia War: यूक्रेन में और बदतर हुए हालात, कीव में मां के लिए दवा लेने गई लड़की को रूसी टैकों ने उड़ाया