Sania Khan Murder Case: एक पाकिस्तानी शख्स ने तलाक के बाद अपनी पूर्व पत्नी की टिकटॉक वीडियो से नाराज होकर हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के लिए सनकी शख्स ने 710 मील की यात्रा की. अपनी पूर्व पत्नी की हत्या के बाद पाकिस्तानी शख्स ने खुद को भी गोली मार लिया. यह घटना 18 जुलाई 2022 की है, जिसने अमेरिका को दहला कर रख दिया था. 


दरअसल, सानिया खान हत्याकांड ने पिछले साल खूब सुर्खियां बटोरी थी. ऐसा इसलिए क्योंकि राहिल अहमद ने अपनी पूर्व पत्नी की हत्या करने के लिए 710 मील की यात्रा की थी. तलाक के बाद वह सिर्फ इस बात से नाराज था कि सानिया सोशल मीडिया पर अपनी जिन्दगी के सफर के बारे में बताती थी. सानिया की हत्या से पहले राहिल ने उसे कई बार जान से मारने की धमिकियां भी दी थी. लेकिन सानिया ने इन धमिकियों को कभी गंभीरता से नहीं लिया. 


2021 में की थी शादी 


न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट सानिया और राहिल ने जून 2021 में शादी की थी. दोनों एक दूसरे को शादी से पहले से जानते थे. शादी के पहले से ही सानिया एक फोटोग्राफर के तौर पर काम किया करती थी. ऐसे में वह सोशल मीडिया पर पहले भी थोड़ा ज्यादा एक्टिव रहा करती थी. हालांकि उसे कभी इस बात का अंदाजा नहीं था कि उसका पति और यह सोशल मीडिया की लत ही उसके लिए जानलेवा साबित होगासानिया बतौर फोटोग्राफर काम करती थीं.


2022 में हुआ तलाक 


रिपोर्ट के मुताबिक़, सानिया और राहिल की शादी के बाद दोनों के बीच कुछ समय तक सबकुछ सही चला. दोनों के परिवार भी इस शादी से काफी खुश थे. लेकिन राहिल सानिया को बाहर घूमने-फिरने और सोशल मीडिया पर वीडियो डालने के खिलाफ था. इस बात को लेकर अक्सर झगड़े होने लगे, जिसके बाद बात बिगड़ती चली गई और दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया . मई 2022 में दोनों का तलाक हो गया. 


सोशल मीडिया पर रहने लगी एक्टिव 


तलाक के बाद सानिया अपने सोशल मीडिया में मसगुल हो गई. हालांकि उसके लिए राहिल को भूला पाना आसान नहीं था. ऐसे में वह अक्सर अपने शादीशुदा जीवन के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करती थी. उसने अपनी परेशानी टिकटॉक के जरिए भी लोगों को बतानी शुरू कर दी. लोग सानिया की बातें सुनते और उसे पसंद भी करते. देखते ही देखते सानिया की सोशल मीडिया पर पॉपुलरिटी बढ़ती चली गई.  


700 किलोमीटर दूर जाकर की हत्या 


तलाक के बाद राहिल जॉर्जिया में रहता था लेकिन उसकी नजर सानिया के सोशल मीडिया पोस्ट पर रहती थी. अपनी शादी से जुड़े पोस्ट देख राहिल अक्सर बौखला जाता था. ऐसे में उसने सानिया की हत्या का प्लान बना डाला.  जिसके बाद राहिल जॉर्जिया से 700 किलोमीटर दूर स्ट्रीटवाल (इलिनोइस- अमेरिका का एक राज्य ) आया. जहां उसने सानिया से मुलाकात करने के बहाने की हत्या कर डाली.  इसके बाद उसने खुद को भी गोली मार ली. 


पुलिस को ऐसे हुई घटना की जानकारी 


पुलिस मौके पर पहुंची तो सानिया दर्द से तड़प रही थी. पुलिस ने आनन फानन में सानिया को अस्पताल ले जाने का प्रयास किया लेकिन इससे पहले ही उसने दम तोड़ दिया. वहीं राहिल को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई. हालांकि उनसे पुलिस को पूरी घटना के बारे में बता दिया था. 


ये भी पढ़ें: UNGA President: UNGA अध्यक्ष ने भारत को बताया संभावित महाशक्ति, की UNSC में स्थाई सदस्यता की वकालत