T-20 World Cup: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए BCCI ने टीम इंडिया का एलान कर दिया है, जिसके बाद पाकिस्तान के लोग घबरा गए हैं. पाकिस्तान के युवाओं ने कहा कि भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जिस टीम का ऐलान किया है, उसमें काफी खतरनाक खिलाड़ी हैं. वहीं टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के खेलने पर पाकिस्तानी आश्चर्य जता रहे हैं, साथ ही विराट का समर्थन भी कर रहे हैं. इनका कहना है कि विराट ने आईपीएल में खेलकर खुद को साबित किया है, जिसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप में इनका नाम शामिल किया गया है.


दरअसल, भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपने टीम का एलान कर दिया है, इसमें रोहित शर्मा को कैप्टन बनाया गया है. IPL में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे संजू सैमसन और ऋषभ पंत को विकेटकीपर के तौर पर रखा गया है. ऑलराउंडर की कैटेगरी में हार्दिक पंड्या और शिवम दुबे को चुना गया है. शुभमन गिल और रिंकू सिंह मुख्य स्क्वॉड में जगह नहीं बना पाए, इनको रिजर्व में रखा गया है. हार्दिक पांड्या को उपकप्तान चुना गया है.


BCCI ने इन खिलाड़ियों का किया चयन
इसके अलावा टी-20 वर्ल्ड कप में यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज भी खेलेंगे. इसके अलावा खलील अहमद और आवेश खान को भी रिजर्व में रखा गया है. टी-20 वर्ल्ड कप का मुकाबला 2 जून से शुरू हो रहा है, जो अमेरिका और वेस्टइंडीज खेला जाएगा. अब पाकिस्तान में इसकी चर्चा तेज हो गई है.


इंडियन टीम को बीट करना मुश्किल-पाकिस्तानी
पाकिस्तानी महिला यूट्यूबर सना अमजद से क्रिकेट में रुचि रखने वाले पाकिस्तान के दो युवाओं ने कहा कि उनके हाथ में भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट है, जिन्हें  टी-20 वर्ल्ड कप में चुना गया है. पाकिस्तानी युवक ने कहा कि जिन खिलाड़ियों को भारत ने चुना है, इनको बीट करना काफी मुस्किल है. विराट कोहली को लेकर पाकिस्तानी युवक ने कहा कि ऐसा कहा जा रहा था कि विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे, लेकिन उन्होंने आईपीएल में अपने को एक बार फिर साबित करके दिखाया है. 


5 जून को टीम इंडिया का होगा पहला मुकाबला
इस बार टी-20 वर्ल्ड कप 2 से 29 जून तक चलेगा जो वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा. टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच कनाडा और अमेरिका के बीच डलास में होगा. फाइनल मैच 29 जून को वेस्टइंडीज के बारबाडोस शहर में होगा. टीम इंडिया का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड से होगा और दूसरा मुकाबला 9 जून को पाकिस्तान के साथ होगा. वहीं 12 जून को टीम इंडिया का तीसरा मुकाबला अमेरिका के साथ होगा और 15 जून को चौथा मुकाबला कनाडा से होगा.


यह भी पढ़ेंः 2075 तक एक नहीं ये दो मुस्लिम देश होंगे दुनिया के छह सबसे अमीर देशों में शामिल