India-Pakistan: भारत की यात्रा करके पाकिस्तान लौटे मुस्लिम युवक ने बताया कि पाकिस्तानी मीडिया में बताया जाता है कि हिंदू मुसलमानों को खाए जाएंगे, लेकिन भारत में ऐसा कुछ भी नहीं है. युवक ने बताया कि इंडिया में हिंदू और मुसलमान एक साथ रहते हैं, वहां पर पहले इंडिया है उसके बाद हिंदू और मुस्लिम हैं. पाकिस्तानी युवक ने इस दौरान भारतीय वीजा मिलने में होनी वाली परेशानी का भी जिक्र किया. 


दरअसल, पाकिस्तानी यूट्यूबर Sameer Kay Vlogs ने इंडिया के टूर से लौटे पाकिस्तानी मुस्लिम युवक की से बात की है. इस दौरान उन्होंने भारत की संस्कृति और टेक्नॉलाजी के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि वैसे तो पाकिस्तान और इंडिया के बीच कोई मुकाबला नहीं है, क्योंकि इंडिया आज बहुत आगे चुका है. पाकिस्तानी युवक ने कहा कि भारत की सड़कें काफी अच्छी हैं, वहां सफाई भी है. लेकिन इस दौरान युवक ने भारत में पब्लिक टॉयलेट की संख्या और उनकी सफाई न होने की शिकायत की. 


इंडिया में टॉयलेट की समस्या-पाकिस्तानी युवक
पाकिस्तानी युवक ने कहा कि भारत में छोटी सी दीवार बना देते हैं, जहां पर पुरुष पेशाब करते हैं. इन स्थानों की सफाई नहीं होती, जिसकी वजह से बाजारों में बदबू आती है. इसके अलावा पाकिस्तानी युवक ने कहा कि भारत में लॉ एंड ऑर्डर की कोई समस्या नहीं है, वहां सबकुछ सुरक्षित लग रहा था. पाकिस्तानी युवक ने बताया कि उसके दाढ़ी रखने और टोपी लगाने से भी किसी इंडियन को तकलीफ नहीं नजर आई. शख्स ने कहा कि दिल्ली में तो लोग पाकिस्तान वालों को मेहमान मानते हैं, एक ऑटो वाले ने उनसे किराया भी नहीं लिया.



इंडिया में बिजली सस्ती
पाकिस्तानी युवक ने बताया कि दिल्ली में 200 यूनिट बिजली फ्री है, ऐसे में भारत में इलेक्ट्रिक वाहन तेजी से बढ़ रहे हैं. इंडिया में ई-रिक्शा होने पर पाकिस्तानी युवक ने हैरानी जताई. उसने कहा कि भारत में तो रिक्शा भी बिजली से चलते हैं. पाकिस्तानी युवक ने इंडियन ट्रेन की भी जमकर तारीफ की उसने कहा कि भारत में ज्यादातर ट्रेन बिजली से चलती हैं. पाकिस्तानी युवक ने कहा कि भारत में बिजली काफी सस्ती है, जिसकी वजह से वहां तेजी डेवलपमेंट हो रहा है. जबकि पाकिस्तान में तो घर का बिजली बिल जमा करना मुश्किल है. 
 
पाकिस्तान की मीडिया बोलती है झूठ- पाकिस्तानी
इस दौरान पाकिस्तानी युवक ने कहा कि भारत का वीजा मिलना बहुत कठिन है, जिसकी वजह से लोग अपने रिश्तेदारों से नहीं मिल पा रहे हैं. युवक ने कहा कि इस पर भारत के विदेश मंत्रालय को ध्यान देना चाहिए. युवक ने एक बात पर जोर दिया कि भारत में मुसलमान काफी खुश हैं, भारी संख्या में कपड़े और खाने-पीने की चीजों का व्यापार करते हैं, कुछ लोग नौकरी भी करते हैं. युवक ने कहा कि जैसा पाकिस्तान की मीडिया में भारत को लेकर बताया जाता है वह सब झूठ है क्योंकि उसने अपनी आंखो से देखा है.


यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान की इस दुकान पर हिंदुओं के लिए अलग बर्तन, शख्स ने कहा- कलमा क्यों नहीं पढ़ लेते