Pakistani Hindu: पाकिस्तान में मानव विरोधी भावना लोगों में भर दी गई है. वहां कि दुकानों पर हिंदुओं के लिए अलग बर्तन रखे जाते हैं. एक पाकिस्तानी यूट्यूबर ने बताया कि एक नहीं बल्कि आमतौर पर पाकिस्तान में हिंदुओं के लिए अलग बर्तन रखे जाते हैं, वह बर्तन में निम्न कैटगरी के होते हैं. एक पाकिस्तानी दुकानदार ने कहा कि यह कभी भी खत्म नहीं हो सकता. हिंदू के बर्तन में मुस्लिम पानी नहीं पी सकता है.


दरअसल, बर्तन अलग होने के मामले की Harchand Ram Vlogs ने पड़ताल की है, इस दौरान वह अपने साथ एक पाकिस्तानी मुस्लिम यूट्यूबर को भी ले गया. दुकान पर पहुंचने पर उसने दिखाया कि किस तरह से हिंदुओं के लिए बर्तन अलग रखे जाते हैं. शर्बत की दुकान पर देखा गया कि हिंदुओं के लिए स्टील के गिलास पेड़ में लटकाए गए थे. दुकान का नियम है कि जो भी हिंदू शर्बत पिए वह गिलास को धोकर उसी जगह पर रख दे. वहीं मुसलमानों को कांच की गिलास में शर्बत दिया जाता है और उनको गिलास भी नहीं धोना पड़ता. 


पाकिस्तान में हिंदू-मुस्लिम का एक नहीं हो सकता बर्तन
जब इस मामले में दुकानदार से बात की गई तो उसने बताया कि यह कभी खत्म होने वाला नहीं है, क्योंकि हम गैर मुस्लिम के बर्तन में पानी नहीं पी सकते. दुकानदार ने बताया कि अगर वह हिंदू-मुस्लिम के लिए बर्तन अलग नहीं रखेगा तो उसके दुकान पर कोई मुसलमान शर्बत पीने नहीं आएगा. दुकानदार ने बताया कि अगर हिंदू-मुस्लिम को साथ लाना है तो इसके लिए धर्म गुरुओं और सरकार से बात करनी चाहिए. दुकानदार ने कहा कि जब उनके मौलाना एलान कर देंगे कि हिंदुओं के बर्तन में पानी पी सकते हैं तो यह खत्म हो जाएगा. 



कश्मीर में जुल्म का लगाया आरोप
इस दौरान पाकिस्तानी यूट्यूबर ने कहा कि मोहम्मद साहब तो सभी धर्म के लोगों के साथ खाना खाया करते थे, इसपर दुकानदार ने कहा कि जब कोई तकलीफ नहीं है तो कलमा क्यों नहीं पढ़ लेते सारे हिंदू. दुकानदार ने कहा कि जब सारे हिंदू मुसलमान बन जाएंगे तो सारी समस्या खत्म हो जाएगी. दुकानदार ने कहा कि उसने टीवी में देखा है कि भारत के कश्मीर में मुसलमानों के साथ बहुत जुल्म होता है. हम तो सिर्फ बर्तन अलग रखते हैं. एक दूसरे पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि उसका दिल गवाही नहीं देता कि वह हिंदुओं के बर्तन में पानी पिए, इसलिए यह कभी खत्म होने वाला नहीं है. 


यह भी पढ़ेंः इस देश में भारत से ज्‍यादा हिंदू आबादी, दुनिया के तीन देशों में बहुसंख्‍यक हैं हिंदू