मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर अमेरिका के न्यूयॉर्क में अचानक एक शख्स ने जानलेवा हमला कर दिया. चाकू से हुए इस हमले में रुश्दी बुरी तरह घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए हॉस्पिटल तक पहुंचाया गया. इस हमले के बाद लेखक को चाहने वाले लाखों लोग उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं. इसी बीच न्यूयॉर्क से सलमान रुश्दी की हालत को लेकर अपडेट सामने आया है. जिसमें बताया गया है कि रुश्दी की कई घंटे तक सर्जरी चलती रही, जिसके बाद वो फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं. 


न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने लेखक सलमान रुश्दी के बुक एजेंट के हवाले से उनका हेल्थ अपडेट दिया है. जिसमें बताया गया है कि सलमान रुश्दी घंटों की सर्जरी के बाद वेंटिलेटर पर हैं, उनकी एक आंख खराब होने की संभावना है. हालांकि वो खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. डॉक्टर उनकी जल्द से जल्द रिकवरी की पूरी कोशिश कर रहे हैं. 


रुश्दी पर कैसे हुआ हमला?
दरअसल लेखक सलमान रुश्दी न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम को संबोधित करने जा रहे थे, तभी अचानक एक शख्स उनकी ओर तेजी से दौड़ा और उसने चाकू से उन पर वार कर दिया. चाकू से हमला होते ही रुश्दी नीचे गिर पड़े. इस दौरान वहां मौजूद लोग मंच पर आए और उन्होंने रुश्दी को संभाला, वहीं सुरक्षाबलों ने हमलावर को धर दबोचा. फिलहाल ये साफ नहीं हो पाया है कि इस शख्स ने रुश्दी पर जानलेवा हमला क्यों किया. अमेरिका की एजेंसियां आरोपी से पूछताछ कर रही हैं. 


बता दें कि भारतीय मूल के सलमान रुश्दी अपने लेखन को लेकर हमेशा से चर्चा में रहे हैं. वो पिछले कई सालों से अमेरिका में रह रहे हैं. उनकी कुछ किताबों को लेकर उन्हें कई बार धमकियां भी मिलीं. जिसके चलते रुश्दी को सुरक्षा भी दी गई थी. फिलहाल पुलिस ये पता लगाने में जुटी है कि इस हमले के पीछे किस संगठन का हाथ है.


ये भी पढ़ें - 


Salman Rushdie Attacked: लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला, कार्यक्रम के दौरान चाकू से गर्दन पर किए वार | बड़ी बातें


Salman Rushdie Attacked: सलमान रुश्दी पर हमले को लेकर तसलीमा नसरीन बोलीं- स्तब्ध हूं, मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा