रूस और यूक्रेन के बीच 17 दिनों से भीषण युद्ध चल रहा है. दोनों देशों के हज़ारों लोग अब तक मारे जा चुके हैं. इसी बीच रूस की सेना ने यूक्रेन के शहर मेलिटोपोल के मेयर को किडनैप कर लिया है. इसको लेकर अब यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की का बयान सामने आया है. जेलेंस्की ने कहा कि मेलिटोपोल के किडनैप किए गए मेयर जिंदा हैं और रूसी सैनिक उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं. 


राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की और यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा कि दक्षिणी यूक्रेन के मेलिटोपोल के मेयर को रूसी सैनिकों ने शुक्रवार को किडनैप कर लिया. यूक्रेन की संसद ने ट्विटर पर कहा, "10 कब्जाधारियों के एक समूह ने मेलिटोपोल के मेयर इवान फेडोरोव का अपहरण कर लिया. मेयर ने दुश्मन के साथ सहयोग करने से इनकार कर दिया."


मेयर को तब किडनैप कर लिया गया, जब वह आपूर्ति के मुद्दों से निपटने के लिए शहर के केंद्र में थे. शुक्रवार देर रात एक वीडियो संदेश में ज़ेलेंस्की ने अपहरण की पुष्टि की. जेलेंस्की ने कहा, "एक मेयर जो बहादुरी से यूक्रेन और उसके समुदाय के सदस्यों का बचाव करता है, उसे किडनैप कर लिया है. यह स्पष्ट रूप से आक्रमणकारियों की कमजोरी का संकेत है. वे आतंक के एक नए चरण में चले गए हैं, जिसमें वे वैध स्थानीय यूक्रेनी अधिकारियों के प्रतिनिधियों को शारीरिक रूप से खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं."


जेलेंस्की ने रूसी सैनिकों की तुलना इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों से की है. उन्होंने कहा, "मेलिटोपोल के मेयर का अपहरण एक अपराध है. न केवल किसी विशेष व्यक्ति के खिलाफ, एक विशेष समुदाय के खिलाफ और न केवल यूक्रेन के खिलाफ. यह लोकतंत्र के खिलाफ ही अपराध है. रूसी आक्रमणकारियों के कृत्यों पर इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों की तरह विचार किया जाएगा." 


यह भी पढ़ेंः


जम्मू कश्मीर में आतंकियों की कायराना हरकत, सीआरपीएफ जवान को मारी गोली


भारत-चीन के बीच LAC के विवादित इलाकों को लेकर हुई 13 घंटे की बैठक, जानें मीटिंग से क्या निकला