Russia Ukraine War: यूक्रेनी राष्ट्रपति (Ukrainian President) वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने बुधवार को कहा कि महीनों से जारी रूसी आक्रमण (Russian Invasion) के बीच पश्चिम (West) कीव (Kyiv) को दिए जाने वाले समर्थन की सीमा को लेकर बंटा हुआ है. वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (World Economic Forum) में यूक्रेन (Ukraine) पर एक पैनल चर्चा (Panel Discussion) के दौरान जेलेंस्की ने कहा, "एकता हथियारों के बारे में है. मेरा सवाल यह है कि क्या व्यवहार में यह एकता है? मैं इसे नहीं देख सकता. रूस के खिलाफ हमारा बड़ा फायदा तब होगा जब हम वास्तव में एकजुट होंगे." बता दें वॉशिंगटन (Washington) और यूरोपीय देशों (European Countries) ने यूक्रेन को अरबों डॉलर के हथियार दिए हैं ताकि यूक्रेनी सेना (Ukrainian Army) को बेहतर हथियारों से लैस रूसी बलों (Russian Forces) को हराने में मदद मिल सके.


कीव ने अमेरिका के नेतृत्व वाले नाटो सैन्य गठबंधन में अधिक समर्थन, सदस्यता और देश पर नो-फ्लाई ज़ोन लागू करने की अपील की है. जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के समर्थन के लिए आभारी है. हालांकि उन्होंने कहा, "हम यूरोपीय महाद्वीप में हैं और हमें एकजुट यूरोप के समर्थन की जरूरत है."


जेलेंस्की ने लिया हंगरी का नाम 
ज़ेलेंस्की ने विशेष रूप से पड़ोसी हंगरी का नाम लिया, जिसने रूसी तेल पर यूरोपीय संघ के व्यापक प्रतिबंध (एक प्रमुख यूक्रेनी मांग) के विरोध में आवाज उठाई. ज़ेलेंस्की ने कहा, "हंगरी यूरोपीय संघ के बाकी हिस्सों की तरह एकजुट नहीं है."


स्वीडन और फिनलैंड की नाटों से जुड़ने की कोशिश पर कही ये बात 
यूक्रेनी राष्ट्रपति ने नाटो (NATO) में शामिल होने के लिए स्वीडन (Sweden) और फ़िनलैंड (Finland) की कोशिशों पर आम सहमति की कमी की ओर भी इशारा किया, जिस पर तुर्की ने सवाल उठाया है. बता दें तुर्की (Turkey) स्वीडन और फिनलैंड के नाटो में शामिल होने का विरोध कर रहा है. जेलेंस्की ने कहा, “क्या फिनलैंड और स्वीडन के नाटो में शामिल होने के संबंध में यह एकता है? नहीं, नहीं. तो, क्या कोई मजबूत संयुक्त पश्चिम है? नहीं."


यह भी पढ़ें:


Texas School Shooting: 'मैं करने वाला हूं', इंस्टाग्राम पर ये बात लिखने के कुछ घंटे बाद शख्स ने कर दी 19 बच्चों की हत्या


Texas Shooting: 'हमारा देश लकवाग्रास्त हो चुका है', टेक्सास के स्कूल में गोलीबारी के बाद गन लॉबी पर भड़के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा