Russia Ukraine War : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन चीन के दौरे पर हैं, इधर पीछे से यूक्रेन ने रूस पर हमला कर दिया. यूक्रेन ने रूस के 100 से ज्यादा ड्रोन दागे हैं. रूस के रक्षा मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन की सेना ने क्रीमिया को निशाना बनाकर बड़े पैमाने पर शुक्रवार तड़के ड्रोन से हमला किया. इस वजह से आसपास के इलाकों में बिजली गुल हो गई और एक ऑयल रिफाइनरी में आग भी लग गई. रूस के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, यूक्रेन ने 100 ड्रोन से हमले किए हैं, जिन्हें रातों रात जमींदोज कर दिया गया. मॉस्को के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि रूस ने रातभर में देश के दक्षिण क्रीमिया में और काला सागर में 100 से अधिक यूक्रेनी ड्रोनों को मार गिराया है. रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, क्रीमिया में 51 ड्रोन, क्रास्नोडार क्षेत्र में 44, बेलगोरोड क्षेत्र में 6, काला सागर में 6 और कुर्स्क क्षेत्र में एक ड्रोन नष्ट कर दिया गया. क्रास्नोडार के गवर्नर वेनियामिन ने कहा, ड्रोन के नष्ट करने में कई बार आग भी लगी थी. हालांकि, सभी पर काबू पा लिया गया. सेवस्तोपोल के गवर्नर ने शहर में बिजली आपूर्ति के लिए लोगों को भी सचेत कर दिया है.


आग पर भी पाया काबू
हमले की वजह से सेवस्तोपोल शहर में बिजली गुल हो गई और दक्षिणी रूस में एक रिफाइनरी में आग लग गई. क्रास्नोडार क्षेत्र के अधिकारियों ने कहा कि रूस के ट्यूप्स शहर में एक तेल रिफाइनरी में आग पर काबू पाने में कामयाबी हासिल कर ली है, जो यूक्रेनी ड्रोन हमले के बाद लगी थी.


सबसे बड़ा ड्रोन हमला
रूस ने कहा, एक रात में किया गया यूक्रेन की तरफ से अब तक सबसे बड़ा ड्रोन हमला है. ऐसा तब हुआ है, जब रूसी सेनाएं आगे बढ़ी हैं. रूसी सेना ने 18 महीनों में सबसे बड़ी बढ़त हासिल की.