रूस और यूक्रेन के बीच भीषण युद्ध जारी है. बम और गोले बरसाए जा रहे हैं. मिसाइलों से भी हमले किए जा रहे हैं. रूसी हमले में यूक्रेन में तबाही का मंजर है. इस बीच रूस की ओर से किए जा रहे हमले में दस ग्रीक नागरिकों (Greek Nationals Killed) के मारे जाने की खबर है. एसोसिएटेड प्रेस के मुताबिक यूक्रेन के मारियुपोल (Mariupol) शहर के पास रूसी बमबारी से 10 ग्रीक नागरिक मारे गए हैं जबकि 6 लोग बुरी तरह से जख्मी हुए हैं.


ग्रीस ने शनिवार को कहा था उसने मौखिक सीमांकन के बाद सोमवार को विदेश मंत्रालय में रूस के राजदूत को तलब किया था. रूस की ओर से लगातार यूक्रेन के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया जा रहा है. जिसमें यूक्रेन के सैनिकों के साथ साथ आम नागरिक भी मारे गए हैं.
 
रूसी हमले में 10 ग्रीक नागरिकों की मौत


रूस के सैनिक कीव (Kyiv) में भी ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं. वहीं कीव से करीब 640 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में मारियुपोल (Mariupol) के निवासियों ने भी मिसाइल और गोले से हमलों की सूचना दी है. कई जगहों पर बम और गोलाबारी की वजह से इमारत क्षतिग्रस्त हुए हैं. कई इलाकों में बिजली काट दी गई है. रूसी सैनिक जैसे ही यहां घुसे थे कुछ लोग वहां से निकलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था. वही सड़क मार्ग को भी अवरुद्ध कर दिया गया था.


यूक्रेन के कई सैन्य ठिकाने तबाह


एसोसिएटेड प्रेस के मुताबिक, रूस की सेना ने शनिवार को कहा था कि उसने यूक्रेन के सैन्य ठिकानों पर क्रूज मिसाइलों (Cruise Missiles) से हमला किया है. रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मेजर जनरल इगोर कोनाशेनकोव (Maj Gen Igor Konashenkov) ने शनिवार को बताया था कि सेना ने लंबी दूरी की कलिब्र क्रूज मिसाइलों (Kalibr Cruise Missiles) से कई यूक्रेनी सैन्य ठिकानों को नुकसान पहुंचाया गया है. रूसी सेना का दावा है कि उन्होंने यूक्रेन के 800 से ज्यादा सैन्य ठिकानों को नुकसान पहुंचाया है जिसमें एयरपोर्ट, एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम और सैन्य कमान केंद्र भी शामिल हैं.


ये भी पढ़ें:


Russia-Ukraine War: रूस के खिलाफ यूक्रेन के टेनिस खिलाड़ी सर्गेई स्टाखोव्स्की उठाएंगे हथियार, आर्मी रिजर्व में हुए शामिल


कीव में रूसी सेना ने इमारत पर किया मिसाइल से हमला, Ukraine ने फोटो शेयर कर 9/11 से की तुलना