Russia Ukraine War: इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को आमने सामने आकर दो-दो हाथ करने का न्योता दिया है. गौरतलब है कि यूक्रेन पर रूसी हमले के बाद से ही एलन मस्क लगातार पुतिन पर हमलावर रहे हैं.


सोमवार शाम मस्क ने एक के बाद एक ट्वीट कर पुतिन को घेरा. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "मैं पुतिन को आमने-सामने लड़ाई की चुनौती देता हूं। दांव पर यूक्रेन होगा." उनके इस ट्वीट की खास बात यह थी उन्होंने पुतिन का नाम रूसी भाषा में लिखा जबकि यूक्रेन यूक्रेनी भाषा में लिखा.


बता दें रूस-यूक्रेन युद्ध में मस्क खुलकर यूक्रेन का पक्ष ले रहे हैं.  हाल ही में युद्ध के बीच ही यूक्रेन को एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स (SpaceX) से स्टारलिंक सैटेलाइट इंटरनेट टर्मिनल प्राप्त हुए थे.


जेलेंस्की ने दिया मस्क को यूक्रेन आने का न्योता
यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने एलन मस्क को युद्ध के बाद अपने देश आने का न्योता दिया. दोनों के बीच हुई मीटिंग का एक वीडियो जेलेंस्की के इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया था. जेलेंस्की ने ट्विटर पर पोस्ट किया, "मैंने एलन मस्क से बात की. मैं शब्दों और कार्यों के साथ यूक्रेन का समर्थन करने के लिए उनका आभारी हूं. अगले सप्ताह हमें नष्ट किए गए शहरों के लिए स्टारलिंक सिस्टम का एक और बैच प्राप्त होगा. संभावित अंतरिक्ष परियोजनाओं पर चर्चा की. लेकिन मैं युद्ध के बाद इस बारे में बात करूंगा."


यह भी पढ़ें: 


Russia Ukraine War: यूक्रेन पर हमले में इस्तेमाल करने के लिए रूस ने मांगे चीन से हथियार, अमेरिकी अधिकारी का दावा


Russia Ukraine War: मारियुपोल में 11 किमी अंदर घुसी पुतिन की सेना, पांच शहरों में दबदबा, यूक्रेन पर रूस ने बनाई बढ़त