Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जारी लड़ाई समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच खबर आ रही है कि रूसी हमले में यूक्रेन के 16 नागरिकों की मौत हो गई है. इस खबर की पुष्टि शुक्रवार (15 मार्च 2024) को यूक्रेन ने खुद की है. वहां के अधिकारियों का कहना है कि रूस ने ओडेसा शहर पर मिसाइल से वार किया है. जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हुए हैं. 


इस भयानक हमले को यूक्रेन ने मॉस्को की ओर से अबतक का सबसे बड़ा हमला बताया है. क्षेत्रीय गवर्नर ओलेह किपर ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि रूसी की ओर से किए गए इस हमले में स्थानीय निवासियों के अलावा 1 डॉक्टर और राहतकर्मियों की मौत हुई है. इसके अलावा शहर के करीब 10 घर और कुछ इमारतें क्षतिग्रस्त हुए हैं. 


रूस की ओर से किए गए हमले के बाद घटनास्थल पर एएफपी के पत्रकारों को कंबल से ढके कुछ शव नजर आए. वहीं यूक्रेन के अधिकारियों ने जो तस्वीर जारी की है उनमें खून से लथपथ आपातकालीन सेवा कर्मचारी आग की लपटों को बुझाते और घायल सहकर्मियों का इलाज करते हुए नजर आ रहे हैं. 


यूक्रेनी अधिकारियों के हवाले थे रॉयटर्स ने बताया है कि शुक्रवार (15 मार्च 2024) को रूस की ओर से आवासीय इमारतों को अपना निशाना बनाया गया है. हमले की सुचना मिलने के बाद राहतकर्मी और डॉक्टरों की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है. 


मौके पर पहुंची टीम लोगों को मलबे से निकालने और इलाज कार्य में जुटी थी कि रूस ने यहां पर एक और मिसाइल दाग दिए. जिसके बाद इसकी चपेट में डॉक्टरों के साथ-साथ बचाव दल के लोग भी आ गए. 


यह भी पढ़ें- Maldives News: मालदीव ने भारत से सटी समुद्री सीमा पर उड़ाया तुर्की का किलर ड्रोन, जानें क्यों इंडिया के लिए है खतरे की घंटी