रूस के हमले के बाद यूक्रेन में हालात लगातार चिंताजनक बने हुए हैं. रूस ने मिसाइल से यूक्रेन की राजधानी कीव में हवाई हमले किए. जिसके बाद वहां मौजूद लोगों में दहशत फैल गई. मिसाइलों के धमाके सुनते ही लोग घरों से भागने लगे. जैसे ही मिसाइल अटैक शुरू हुआ तो तमाम शहरों में तेज सायरन बजने लगा, जो लोगों के लिए एक चेतावनी के तौर पर था. 


मेट्रो स्टेशन पर जमा हुए लोग
न्यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन के शहरों में सायरन बजते ही डर के मारे लोग घरों से बाहर भागने लगे. सड़कों पर बड़ी संख्या में लोग दिखाई दिए, जो किसी सुरक्षित ठिकाने की तलाश में भटक रहे थे. इसके बाद राजधानी कीव के मेट्रो स्टेशन पर लोग जमा हो गए. लोगों को उम्मीद थी कि वो वहां हवाई हमले से सुरक्षित रह सकते हैं.  






यूक्रेन कर रहा मदद की अपील 
बता दें कि यूक्रेन पर हमले के बाद से ही यहां के तमाम नेता और खुद राष्ट्रपति दुनिया से मदद की गुहार लगा रहे हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति ने हमले के ठीक बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी बात की. साथ ही भारत में यूक्रेन के राजदूत ने पीएम मोदी से भी मदद की अपील की है. हालांकि भारत का रुख इस मामले को लेकर फिलहाल न्यूट्रल है. बाकी कई बड़े देशों ने खुलकर रूस के इस हमले की निंदा की है और तुरंत यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी है. 


यूक्रेन पर हुए इस हमले में लगातार जवानों की मौतें हो रही हैं. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, अब तक इन हमलों में 40 यूक्रेनी सैनिक मारे गए हैं. वहीं 10 आम नागरिकों की भी मौत हुई है. रूस ने ये भी दावा किया है कि उन्होंने यूक्रेन के एयर डिफेंस सिस्टम को तबाह कर दिया है. वहीं यूक्रेन ने बताया है कि कई रूसी विमानों को मार गिराया गया है. फिलहाल यूक्रेन सरेंडर करने को तैयार नहीं है. 


ये भी पढ़ें - 


Russia Ukraine War LIVE: रूस के 50 और यूक्रेन के 40 सैनिक ढेर, राजनयिक संबंध भी टूटे, जानें जंग से जुड़े अपडेट


रूस और यूक्रेन में छिड़ी जंग के बीच भारत का क्या है रूख?, यूएन में भारत के प्रतिनिधि टीएस तिरूमूर्ति ने कही ये बड़ी बातें