Shooting At Military Site in Russia: रूस के मिलिट्री इलाके में शनिवार रात (15 अक्टूबर) को फायरिंग (Shooting) की घटना हुई है. ताबड़तोड़ गोलीबारी की घटना में कम से कम 13 लोगों के मारे जाने की खबर है. जानकारी के मुताबिक रूस के मिलिट्री इलाके में दो हमलावर घुस गए और फिर अचानक फायरिंग करने लगे. ये घटना पश्चिमी रूस में सैन्य स्थल (Military Site) के पास हुई है. गोलीबारी की इस घटना में 15 लोग जख्मी भी बताए जा रहे हैं.


अधिकारियों का कहना है कि पश्चिमी रूस (Western Russia) में एक सैन्य प्रशिक्षण स्थल (Military Training Site) पर दो बंदूकधारियों ने गोलियां चलाईं, जिसमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई. 


रूस के मिलिट्री इलाके में फायरिंग


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बंदूकधारियों ने उन सेवा सदस्यों को निशाना बनाया जो यूक्रेन में लड़ने के लिए तैयार थे. यह घटना शनिवार रात की है. बेलगोरोद से लगभग 105 किलोमीटर पूर्व में यूक्रेन की सीमा के पास सोलोटी में एक प्रशिक्षण साइट पर गोलीबारी की सूचना मिली थी. रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि दो आतंकवादियों ने छोटे हथियारों से गोलियां चलाईं. रूस ने कहा कि एक पूर्व सोवियत राज्य के दो बंदूकधारियों ने एक सैन्य प्रशिक्षण ग्राउंड पर हमला किया.


दोनों हमलावर भी हुए ढेर


रूस के रक्षा मंत्रालय (Russia Defense Ministry) ने कहा है कि हमलावरों ने यूक्रेन (Ukraine) में स्वेच्छा से लड़ने वाले लोगों को निशाना बनाया. नतीजतन कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग जख्मी हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दोनों हमलावर भी मारे गए. रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि वे एक सीआईएस देश के नागरिक थे. सीआईएस देशों में रूस, ताजिकिस्तान, कजाकिस्तान, बेलारूस और कई अन्य शामिल हैं. बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच करीब 8 महीने से जंग जारी है.


ये भी पढ़ें:


33 करोड़ की आबादी में 40 करोड़ लाइसेंस! अमेरिका में बंदूकें-रिवाल्वर रखने का शौक क्यों है?


Russia Ukraine War: युद्ध के बीच अमेरिका का बड़ा एलान, यूक्रेन को फिर मिलेगी 725 मिलियन डॉलर की सैन्य मदद