Russia Aleksandr Dugin Daughter Killed: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के राइट हैंड या ब्रेन कहे जाने वाले अलेक्जेंडर दुगिन (Alexander Dugin) की बेटी दारिया दुगिन (Darya Dugin) की हत्या कर दी गई है. हालांकि, निशाना अलेक्जेंडर दुगिन थे ये बात सामने आ रही है. वहीं, इस हत्या के पीछ यूक्रेन के होने का दावा भी किया जा रहा है.


दरअसल, घटना मॉस्को के पास की है जहां अलेक्जेंडर दुगिन की कार में धमाका हुआ. इस कार में अलेक्जेंडर दुगिन खुद बैठने वाले थे लेकिन वो ना बैठकर उनकी बेटी इस कार में सवार हो गई थीं. वहीं, अब कार की तस्वीर सामने आयी है. घटना के दौरान कार की तस्वीर सामने आयी थी जिसमें कार पूरी तरह आग के गोले में तब्दीली थी.


कार की तस्वीर


वहीं, अब आग बुझ जाने के बाद की तस्वीर सामने आयी है. कार पूरी तरह जली दिख रही है. कार का ऊपरी हिस्सा गायब है तो वहीं शीशे भी टूटे हुए हैं. कार का अंदर सिर्फ खाक दिखाई पड़ रही है. ऐसे में कार में सवार अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी दारिया दुगिन की क्या हालत हुई होगी इसका अंदाज़ा लगाया भी नहीं जा सकता. 




अलेक्जेंडर दुगिन के करीबी ने जारी किया बयान


अलेक्जेंडर दुगिन के करीबी एंटोनियो अन्द्रिया की तरफ से बयान जारी किया गया है जिसमें कहा गया कि, इस हमले से रूस और उसके देश प्रेमी लोगों को डराने का काम किया गया है. उन्होंने कहा कि, जिन्होंने इस हत्या को अंजाम दिया है उन्हें नरक में जगह मिलेगी.


यूक्रेन में राष्ट्रपति प्रशासन के प्रमुख ने दिया ये बयान


मीडिया रिपोर्ट की माने तो दारिया दुगिन के 60 साल के पिता अलेक्जेंडर दुगिन उसी गाड़ी में यात्रा करने वाले थे लेकिन वे अलग कार में बैठकर चले गए. वहीं, हादसे के बाद यूक्रेन में राष्ट्रपति प्रशासन के प्रमुख एंड्री ने कहा कि हमारा काम यह सुनिश्चित करना है कि न केवल रूसियों की वर्तमान पीढ़ी, बल्कि उनके बच्चे और पोते-पोतियां भुगतान करेंगे. 


यह भी पढ़ें.


Russia: पुतिन के बेहद करीबी अलेक्जेंडर दुगिन की हत्या की कोशिश, कार धमाके में बेटी की मौत


Al Shabaab Attack: सोमालिया के होटल में 30 घंटे में हालात पर काबू, अल शबाब के आतंकी हमले में 40 लोगों की गई जान