Russia Coronavirus Update: रूस में कोविड-19 के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 1,028 मरीजों की मौत हो गई, जो कि रोजाना होने वाली मौतों की सर्वाधिक संख्या है. कोरोना के बढ़ते केस और मरीजों की रिकॉर्ड मौतों को देखते हुए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक सप्ताह की छुट्टी का आदेश दे दिया है. इस दौरान कर्मचारियों को भुगतान किया जाएगा. कोरोना से सर्वाधिक मौतों की संख्या को देखते हुए सरकार के मंत्रिमंडल ने सुझाव दिया था कि महामारी को फैलने से रोकने के लिए एक सप्ताह तक अवकाश घोषित किया जा सकता है.


रूस में अब तक कोविड-19 से कुल 2,26,353 मरीजों की मौत हो चुकी है, जो कि अब तक यूरोप में सबसे ज्यादा है. उप प्रधानमंत्री तात्याना गोलिकोवा ने 30 अक्टूबर से शुरू कर एक सप्ताह का अवकाश घोषित करने का सुझाव दिया था, क्योंकि 30 अक्टूबर के बाद सात दिन में से चार दिन सरकारी अवकाश है. इस प्रस्ताव को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी मंजूरी दे दी है.


कोरोना के बढ़ते मामले पर चर्चा करने के लिए आयोजित बैठक में उप प्रधानमंत्री तातात्याना गोलिकोवा ने 30 अक्टूबर से 07 नवंबर तक कार्यस्थलों को बंद रखने का प्रस्ताव किया था. गोलिकोवा ने कहा कि लोगों को सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होने या कुछ जगहों पर जाने के लिए पूर्ण टीकाकरण या कोरोना से उबरने के साक्ष्य दिखाने होंगे.


वहीं, रूस में रोजाना कोरोना के मामले बढ़ने की वजह टीकाकरण की धीमी रफ्तार, एहतियात बरतने के प्रति लोगों का ढुलमुल रवैया और पाबंदी लगाने के प्रति सरकार का रवैया है. बता दें कि रूस में  साढ़े चार करोड़ यानी सिर्फ 32 प्रतिशत लोगों को पूरी तरह से वैक्सीनेट किया गया है. 


प्रियंका गांधी को आगरा जाने की मिली इजाजत, 4 लोगों को साथ ले जाने की मंजूरी


Facebook Fined: UK ने फेसबुक पर लगाया 50 मिलियन यूरो से ज्यादा का जुर्माना, जानें क्या है मामला