Britain: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अपनी लक्जरी लाइफ स्टाइल को लेकर खबरों में हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, सुनक ने पिछले साल केवल एक सप्ताह में प्राइवेट जेट से यात्रा करने पर साढ़े 4 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. इस बात को लेकर विपक्ष का कहना है कि सुनक जनता के टैक्स का पैसा बर्बाद कर रहे हैं.


द गार्जियन की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने सिर्फ एक दिन की मिस्र यात्रा (COP27 शिखर सम्मेलन) के लिए प्राइवेट जेट से यात्रा पर 96 लाख से ज्यादा खर्ज किए. सुनक ने 6 नवंबर को उड़ान भरा और अगले दिन वापस लौट आए थे. इस यात्रा के बाद सुनक इंडोनेशिया में G20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे थे. इस यात्रा के दौरान सुनक ने 3 करोड़ 37 लाख से ज्यादा खर्च किए. इसके साथ ही दिसंबर में लातविया और एस्टोनिया यात्रा के दौरान पीएम सुनक ने 55 लाख रुपए से ज्यादा खर्च किए.


लिबरल डेमोक्रेट्स ने साधा सुनक पर निशाना 


लिबरल डेमोक्रेट्स ने ख़राब अर्थव्यवस्था से जूझ रहे ब्रिटेन के लिए ऋषि सुनक को निशाना बनाया. डेमोक्रेट्स ने ट्वीट करके कहा है कि लोग अपने बिलों का भुगतान नहीं कर पा रहे हैं. जनता आर्थिक संकट का सामना कर रही है. लोग खाने-पीने की चीजों के लिए परेशान हैं. ऐसे में देश के प्रधानमंत्री जनता के टैक्स के पैसों को हवा में उड़ा रहे हैं. फिर भी यह रूढ़िवादी सरकार पूरी तरह से बेकाबू है. 






मामले को तूल पकड़ता देख डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा बताया कि पीएम ऋषि सुनक ने इन यात्रों के दौरान वैश्विक नेताओं से महत्वपूर्ण बैठकें की. सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि पीएम सुनक ने सुरक्षा, रक्षा और व्यापार सहित अंतरराष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा की थी. पीएम की ये यात्राएं देश के विकास के लिए बेहद अहम थीं. 


ये भी पढ़ें: Viral: अचनाक करोड़पति बन गया वेटर, 10 करोड़ मिलने के बाद भी इस वजह से रेस्टोरेंट में करता रहा नौकर