Pope Francis News: ब्रोंकाइटिस के इलाज के बाद शनिवार (1 अप्रैल) को पोप फ्रांसिस अस्पताल से वापस वेटिकन (Vatican) लौट आए. उन्होंने अस्पताल से निकलने के बाद कहा कि मैं अभी भी जीवित हूं. वेटिकन ने बताया कि पोप फ्रांसिस को शनिवार को रोम (Rome) के अस्पताल से छुट्टी दी गई. 86 वर्षीय पोप को सांस लेने में कठिनाई की शिकायत के बाद बुधवार को रोम जेमेली अस्पताल ले जाया गया था.


अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद पोप फ्रांसिस अपनी कार से बाहर निकले. उन्होंने शुभचिंतकों का अभिवादन किया और वहां मौजूद पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने ये पुष्टि भी की कि वे सेंट पीटर्स स्क्वायर में पाल्म संडे सर्विस की अध्यक्षता करेंगे और अपना सामान्य साप्ताहिक संबोधन भी देंगे. 


पोप को अस्पताल से मिली छुट्टी


कार में वापस जाने से पहले, पोप फ्रांसिस ने एक रोती हुई महिला को गले लगाया, जिसकी छोटी बेटी की अस्पताल में मौत हो गई थी. पोप ने बच्ची के माता-पिता के साथ प्रार्थना की. उन्होंने एक युवा लड़के के टूटे हुए हाथ के प्लास्टर कास्ट पर भी हस्ताक्षर किए और अपनी कार की खिड़की से सभी का अभिवादन करते हुए निकल गए. 


अस्पताल के कर्मचारियों की तारीफ की


पत्रकारों की ओर से ये पूछे जाने पर कि क्या वह अस्पताल में रहने के दौरान डरे हुए थे, पोप ने कहा कि नहीं, बिल्कुल डर नहीं लगा. अस्पताल में सभी कर्मचारियों के काम की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि अस्पताल में सभी लोग बहुत बहादुरी से काम करते हैं, मरीजों के लिए उनके मन में बहुत प्यार होता है. बीमारी के साथ मनमौजीपन आता है. आपको धैर्य रखने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि मैं बच्चों के वार्ड में गया और देखा कि अस्पताल के कर्मचारियों ने कितने प्यार से बच्चों की देखभाल की.


पीएम मोदी ने किया था ट्वीट


उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि अब मुझे चार दिन सोने की जरूरत है. पोप हाल के वर्षों में कई बीमारियों से पीड़ित रहे हैं. उन्हें आखिरी बार 2021 में अपने कोलन की सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को पोप फ्रांसिस के जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी. पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा था कि पोप फ्रांसिस के अच्छे स्वास्थ्य और जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. 


ये भी पढ़ें- 


Navjot Singh Sidhu: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू जेल से हुए रिहा, प्रियंका गांधी से करेंगे मुलाकात