New York Riot: अमेरिका के न्यूयॉर्क की सड़कों पर शुक्रवार (4 अगस्त) को भदगड़ और अफरातफरी का माहौल उस वक्त देखने को मिला, जब सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के एक सन्देश के बाद भारी संख्या में लोग निकल आए. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया तो हिंसा जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई. पुलिस और भीड़ के बीच हुई झड़प में कई लोग घायल हो गए. 


न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह सब कुछ अमेरिका के सोशल मीडिया स्टार काई सेनेट (21) के एक इंस्टाग्राम पोस्ट के बाद हुआ, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह मैनहेट्टन के निचले इलाके में अपने फैंस से मुलाकात करेंगे और उन्हें गिफ्ट देंगे. प्रशंसकों का दावा था कि काई प्ले स्टेशन 5 देने वाले हैं.  काई सेनाट का पोस्ट जैसे ही वायरल हुआ, हजारों की संख्या में लोग सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर की बताई जगह पर इकठ्ठा होने लगे. 


2000 लोग हुए थे जमा 


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कम से कम 2000 लोगों की भीड़ काई सेनेट को देखने के लिए जमा हुई थी. अधिकांश लोग यूनियन स्क्वायर और आसपास की सड़कों एकत्र हुए थे. गौरतलब हैं कि काई सेनाट के सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर लाखों की तादाद में फॉलोवर्स हैं. 


अराजक तत्वों ने किया पथराव 


रिपोर्ट के अनुसार, जैसे ही भीड़ जमा हुई, स्थिति बेकाबू हो गई. इस दौरान भीड़ में जमा कुछ अराजक तत्वों ने भीड़ और पुलिस पर पथराव कर दिया. जिससे भगदड़ मच गई. सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में देखने को मिला कि दंगाई वाहनों कुछ कारों को लात मारकर तोड़ रहे हैं. 


शहर के पुलिस प्रमुख ने कहा 






न्यूयॉर्क शहर के पुलिस प्रमुख जेफरी मैड्रे ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि वहां बहुत सारे लोग थे, जिन्होंने पथराव शुरू कर दिया .कई लोगों को हिंसा के दौरान गंभीर चोट भी आई है. यह सब कुछ इतनी जल्दी हुआ कि नियंत्रण करना आसान नहीं था. हालांकि समय रहते पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर कर हालात को काबू में किया. इस दंगे के आरोप में कई युवाओं को गिरफ्तार किया गया है. वहीं यूट्यूबर काई सेनाट को भी पूछताछ के लिए ले जाया गया है. 


ये भी पढ़ें: Covid New Variant: खत्म नहीं हुई कोरोना की 'आफत', सामने आया खतरनाक नया वेरिएंट!