Vivek Ramaswami Slams Zelenskyy: अमेरिकी उद्यमी और रिपब्लिकन पार्टी के नेता विवेक रामास्वामी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की पर निशाना साधते हुए कहा है कि पुतिन बुरे हैं इसका मतलब ये नहीं कि यूक्रेन अच्छा है. उन्होंने कथित तौर पर 11 विपक्षी दलों पर प्रतिबंध लगाने और मीडिया को राज्य प्रसारक के रूप में मजबूत करने के लिए राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की की आलोचना की है और यूक्रेन पर "भ्रष्टाचार में खराब रिकॉर्ड" रखने का आरोप लगाया है. 


उन्होंने एक्स पर लिखा, "तथ्य ये है कि पुतिन बुरे हैं, लेकिन इससे ये साबित नहीं होता कि यूक्रेन अच्छा है. रिपब्लिकन पार्टी के युद्ध समर्थक भी बाइडेन की तरह ही झूठ को बेच रहे हैं."  उन्होंने आगे कहा, "जेलेंस्की ने 11 विपक्षी दलों पर पाबंदी लगा दी है. इसके अलावा देश के सभी टीवी चैनल को सरकारी चैनल में तब्दील कर दिया है. यूक्रेन ने धमकी दी है कि वह तब तक देश में चुनाव नहीं कराएगा जब तक अमेरिका पैसा नहीं देगा."


'इराक और अफगानिस्तान जैसी गलतियां से बचना चाहिए'


विवेक ने कहा, "यूक्रेन में भष्ट्राचार का सबसे खराब रिकॉर्ड है. जेलेंस्की ने शर्मनाक ढंग से नाज़ी लड़ाके के लिए कनाडाई संसद में तालियां बजाई. उन्होंने कहा, "डोनवास के ज्यादातर इलाके में रूसी भाषा बोलने वाले लोग रहते हैं, यूक्रेन ने इस इलाके में लगभग एक दशक से कोई चुनाव नहीं कराया है." 


ट्वीट में उन्होंने कहा कि हमें इन तथ्यों पर गौर करना चाहिए, वरना हम दोबारा इराक और अफगानिस्तान जैसी गलतियां कर बैठेंगे.






कौन हैं विवेक रामास्वामी?


विवेक रामास्वामी भारतीय मूल के रिपब्लिकन पार्टी के अमेरिकी नेता हैं. उनका जन्म अमेरिका के आहियो में हुआ है. उनके माता-पिता भारत के आप्रवासी थे. फिलहाल अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने प्रत्याशी पद की दावेदारी कर रहे हैं. फरवरी 2023 में रामास्वामी  ने 2024 के चुनाव में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी  के नामांकन के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है.


ये भी पढ़ें:


सूडान के ओमडुरमैन शहर में आर्टिलरी फायरिंग से 11 लोगों की मौत, 90 घायल, डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर्स की टीमें तैनात