YouTuber Draws Largest Map of India: गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को पूरे देश में राष्ट्रभक्ति का माहौल दिखा, वहीं इस अवसर पर एक यूट्यूबर ने अमेरिका के आसमान में भारत का विशाल नक्शा बनाकर इतिहास रच दिया. YouTuber गौरव तनेजा (Gaurav Taneja) अमेरिका (America) के आसमान में 350 किलोमीटर लंबा भारत का नक्शा बनाकर चर्चा में आ गए हैं. 


यूट्यूबर गौरव तनेजा (YouTuber Gaurav Taneja) ने अमेरिका के आसमान में करीब 3 घंटे तक प्लेन से उड़ान भरी और 350 किलोमीटर लंबा भारत नक्शा बनाकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की. इस काम में उनकी पत्नी रितु राठी तनेजा भी साथ रहीं.


YouTuber ने रचा इतिहास
 
भारत के 74वें गणतंत्र दिवस पर पायलट, यूट्यूबर और फिटनेस विशेषज्ञ गौरव तनेजा ने अपने मिशन 'आसमान में भारत' के तहत हवा में एक बड़ा भारतीय नक्शा बनाया. गौरव तनेजा ने अपनी उपलब्धि साझा करते हुए लिखा, "भारत का सबसे बड़ा नक्शा बनाकर हमने इतिहास रचा. करीब 3 घंटे तक उड़ान भरी और 350 किलोमीटर लंबा नक्शा बनाया. आपके समर्थन और भारत माता के आशीर्वाद के बिना ये बिल्कुल भी संभव नहीं था''.






'आसमान में भारत' मिशन 


YouTuber गौरव तनेजा के साथ इस काम में उनकी पत्नी कैप्टन रितु राठी (Captain Ritu Rathee) भी थीं, जिन्हें उन्होंने पोस्ट में टैग किया था. 'आसमान में भारत' (Aasman Mein Bharat) मिशन गौरव की एक पायलट के रूप में अपनी यात्रा को प्रकट करने की पहल है. यह मिशन देश के प्रति एक श्रद्धांजलि भी है और भारत को उसके शिखर पर ले जाने का प्रयास भी है.  यूट्यूबर गौरव तनेजा की ओर से अमेरिका (America) के आसमान में भारत का विशाल नक्शा बनाने की इस उपलब्धि पर आज हर भारतीय को नाज है. 


सोशल मीडिया पर यूजर्स यूट्यूबर (YouTuber) गौरव तनेजा के इस काम की खूब सराहना कर रहे हैं. तनेजा के पोस्ट को 1 मिलियन से अधिक व्यूज मिल चुके हैं.


ये भी पढ़ें:


Food Delivery Boy : खेल के बीच में बास्केटबॉल कोर्ट पर खाने की डिलीवरी करने पहुंचा शख्स, रुक गया मैच