Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को गिरफ्तार करने पुलिस की योजना सफल नहीं हो पा रही. इमरान के समर्थक उनके घर पर पुलिस के सामने दीवार बनकर खड़े हैं. पुलिस के दल-बल को इमरान के घर पर जुटे चौबीस घंटे होने को हैं, लेकिन आंसू गैस, वॉटर कैनन के इस्‍तेमाल और यहां तक कि गोलियां चलाने पर भी इमरान-समर्थकों ने इमरान को नहीं ले जाने दिया है. इस बीच पाकिस्‍तानी पुलिस और सेना के जवान इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के कार्यकर्ताओं को निशाना बना रहे हैं.


अभी सोशल मीडिया पर पाकिस्‍तान का एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर इमरान-समर्थक मुल्‍क में आजादी की दुहाई दे रहे हैं. इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ता पुलिस से बचते-फिर रहे हैं. वीडियो में दिख रहा एक शख्स कुर्ता पायजामा पहने पूरी तरह भींगा हुआ लग रहा है. वो घबराया हुआ नजर आ रहा है. उसके शरीर की छटपटाहट साफ देखी जा सकती है, लेकिन वो किस बात से परेशान है, ये पता नहीं चल पा रहा.






कुर्ता पायजामा पहना युवक खुद को बचाने नाले में कूदा
इस वीडियो में कुछ लोगों की आवाज सुनाई दे रही है. और, दिखाई दे रहा है कि घबराया हुआ शख्‍स अचानक रास्‍ते से उतरकर बगल में बह रहे दरिया में कूद जाता है. पानी में जाते ही उसे सुकून मिलता है. पानी में उसकी सिर्फ गर्दन बाहर है और पूरा शरीर पानी के अंदर है. इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ PTI के नेताओं ने इस वीडियो को ट्वीट कर पाक-पुलिस और सेना पर सवाल उठाए हैं.




'देखिए कैसे इमरान समर्थकों पर एसिड फिंकवा रहे आर्मी चीफ'
PTI से जुड़ी डॉ. फातिमा खान ने वीडियो को ट्वीट कर लिखा, ''ये वीडियो पाकिस्तान के लाहौर से है. इमरान के समर्थकों पर सल्फ्यूरिक एसिड मिला पानी छिड़का जा रहा है ताकि वे इमरान का साथ छोड़ दें या उन्‍हें पकड़वा दें. पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर के लड़ाके किस हद तक गिर गए हैं कि इमरान-समर्थकों पर एसिड फेंका जा रहा है. आप खुद देखिए कि बेचारे युवा लड़के को अपने के दर्द को कम करने के लिए नदी में डुबकी लगानी पड़ रही है.''




सैन्य अफसर बोले- आर्मी चीफ पर उंगली न उठाएं
वहीं, PTI के ट्वीट के जवाब में एक आर्मी ऑफिसर ने ट्वीट कर दावा किया कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख आसिम मुनीर राजनैतिक प्रपंच से दूर हैं. आर्मी ऑफिसर ने कहा कि सेना प्रमुख आसिम मुनीर तो फिलहाल इस्लामाबाद से 750KM दूर दक्षिणी वजीरिस्तान में हैं. ऑफिसर के मुताबिक, मुनीर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे हैं और उनका इमरान की गिरफ्तारी से कोई वास्‍ता नहीं है. 


यह भी पढ़ें: इमरान खान बोले- 'मुझे अगवा कर हत्या करना चाहती है पुलिस'