CAA Support in Pakistan: पाकिस्तानी युवक ने भारत में लागू हुए सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट-2019 (CAA) का समर्थन किया है. युवक ने कहा कि भारत का यह एक बेहतरीन कदम है, जिसकी वजह से मुस्लिम देशों से भागकर भारत गए लोगों को बराबरी का हक मिलेगा. इस दौरान युवक ने पाकिस्तान से हिंदुओं के मजबूरन भागने पर भी सवाल खड़े किए. 


रीयल इंटरटेनमेंट टीवी पर बोलते हुए दिलशाद नाम के पाकिस्तानी मुस्लिम शख्स ने कहा, हमारे लिए सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर पाकिस्तान से हिंदू और अन्य धर्म के लोग क्यों भाग गए? युवक ने कहा कि पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ अन्याय हो रहा है, उनको बराबरी का हक नहीं दिया जा रहा है. इनको शिक्षा और स्वास्थ्य की सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं. आखिर ऐसे में यहां का अल्पसंख्यक समुदाय क्या करेगा? युवक ने यह भी सवाल उठाया कि आखिर पाकिस्तान में मंदिर क्यों नहीं बन रहे हैं, जबकि भारत में लगातार मस्जिदों का निर्माण हो रहा है. 


भारत से एक भी मुस्लिम नहीं आएगा पाकिस्तान
पाकिस्तानी युवक ने कहा कि लोग कश्मीर में मुसलमानों के से ज्यादती की बात करते हैं. अगर आज की तारीख में भारत-पाकिस्तान का बॉर्डर खोल दिया जाए तो एक भी इंडियन मुसलमान पाकिस्तान नहीं आना चाहेगा. दूसरी तरफ पाकिस्तान के सभी हिंदू पाकिस्तान से भाग जाएंगे. शख्स ने कहा, पाकिस्तान को पहले अपने मुल्क को इस काबिल बनाना चाहिए कि यहां लोग रहना पसंद करें. इस दौरान पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने कहा, पाकिस्तान ने यूरोप से फंडिंग लेकर अफगानिस्तान के लोगों को रहने का स्थान दिया था, 40 साल बाद उन्हें भी भगा दिया गया.


पाकिस्तान की कमजोर शिक्षा का जिक्र करते हुए पाकिस्तानी युवक ने कहा, एक महिला के कपड़े पर अरबी में हलवा लिखा था, इसपर पाकिस्तान के मौलानाओं ने कितना बड़ा हंगामा खड़ा किया. युवक ने कहा अगर इनको पढ़ने आता तो इतना बवाल नहीं हुआ होता. शख्स ने कहा, पाकिस्तान ने अपने अस्तित्व को नष्ट कर दिया है, अमेरिका को अपने देश में सैन्य अड्डा दिया है. क्या इंडिया भी कभी ऐसा कर सकता है? पाकिस्तानी युवक ने कहा, आज भारत इस स्थिति में खड़ा है कि हमारे मुल्क से भागकर भारत गए हिंदु 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवान राम का अवतार' कह रहे हैं.   


यह भी पढ़ेंः हर-हर महादेव! जब पाकिस्तान पहुंच भारतीयों ने लगाए ये जयकारे, जानें फिर क्या हुआ