Pakistani on PM Modi: पाकिस्तानी युवक ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोबल पीस अवॉर्ड देने की मांग की है. युवक ने कहा कि भारत के प्राइम मिनिस्टर ने परमाणु हमला रोककर लाखों लोगों की जिंदगी को बचाया है. आज भारत इतना ताकतवर देश बन चुका है कि वह किसी भी देश की जंग को रुकवा सकता है. इस दौरान युवक ने पाकिस्तान की हालात के बारे में भी चर्चा की.


पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल रीयल इंटरटेनमेंट पर पाकिस्तान युवक ने कहा कि पीएम मोदी को दो बार नोबल पीस अवार्ड के लिए नामित किया गया था, लेकिन दिया नहीं गया. युवक ने सवाल किया कि आखिर नोबल पीस अवार्ड किसे दिया जाता है? पीएम मोदी ने यूक्रेन के लाखों लोगों की जान बचा ली है. यूक्रेन की धरती को बंजर होने से बचा लिया है. पीएम मोदी को इस बार जरूर नोबल पीस अवार्ड देना चाहिए.


पीएम मोदी दुनिया में शांति का दे रहे संदेश
अमेरिका की सीएनएन न्यूज के मुताबिक रूस युद्ध के दौरान साल 2022 में यूक्रेन पर परमाणु हमला करने वाला था, लेकिन भारत के पीएम मोदी के कहने पर रूस ने न्यूक्लियर हमला रोक दिया. इसी को लेकर पाकिस्तानी युवक पीएम मोदी की तारीफ कर रहा था. पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी से आबिद अली ने कहा, पीएम मोदी दुनिया में शांति का संदेश दे रहे हैं. पाकिस्तानी शख्स ने कहा, जब अमेरिका ने जापान के हिरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु हमला किया था, अगर उस समय पीएम मोदी जैसा कोई नेता होता तो इस हमले को जरूर रोकता और मैं उसके लिए भी नोबल पीस अवार्ड की मांग करता.


भारत के नक्शे पर डॉट की तरह दिखने वाले देश सुरक्षित
पाकिस्तानी युवक ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि पाकिस्तान के पास अगर न्यूक्लियर पावर नहीं होती तो भारत पाकिस्तान पर कब्जा कर लेता. इसको लेकर युवक ने कहा, भारत के नक्शे को अगर देखें तो उसके आसपास कुछ डॉट की तरह दिखने वाले देश हैं. भारत को अगर इतनी जमीन की भूख होती तो आज इनपर कब्जा कर लिया होता. युवक ने कहा उन देशों के पास न तो न्यूक्लियर पावर है न ही कोई और पावर है, लेकिन आज वह सभी देश सुरक्षित हैं. पाकिस्तानी युवक ने कहा कि डॉट की तरह दिखने वाले देशों पर कब्जा करने के लिए भारत को कुछ दिन भी नहीं, बल्कि चंद घंटों का समय लगेगा, लेकिन भारत ऐसा करने वाला नहीं है. 



पाकिस्तान में त्योहारी सीजन में महंगाई
पाकिस्तानी युवक ने कहा कि हर देश में त्योहार आने पर कंपनियां सस्ते दामों पर सामान बेचने के लिए ऑफर चलाती हैं. सरकार भी सामानों पर रियायत देती है, लेकिन आज पाकिस्तान में रमजान का महीना आने पर चीजों का दाम इतना बढ़ा दिया गया है कि आम इनसान के इनकी पहुंच से दूर हो गया है. युवक ने कहा कि पाकिस्तान में महंगाई कम करने की शख्त जरूरत है. 


यह भी पढ़ेंः US Election: अमेरिकी चुनाव में ताकाझांकी कर रहा चीन? ड्रैगन की पूंछ पर पैर रखने का US ने बना लिया प्लान