Kuwait New Prime Minister: शेख अहमद नवाफ अल अहमद अल-सबा (Sheikh Ahmad Nawaf Al Ahmed Al-Sabah) को कुवैत (Kuwait) के प्रधान मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सोमवार को उन्हें बधाई दी है. पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट कर शेख अहमद नवाफ अल अहमद अल-सबा को कुवैत के प्रधान मंत्री के रूप में उनकी नियुक्ति होने पर बधाई दी. साथ ही दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने की बात कही.


PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, 'महामहिम शेख अहमद नवाफ अल अहमद अल-सबाह को कुवैत के प्रधानमंत्री के रूप में उनकी नियुक्ति पर मेरी बधाई और शुभकामनाएं. मैं हमारे देश के साथ कुवैत के द्विपक्षीय संबंधों को और गहरा और विस्तारित करने के लिए उनके साथ काम करने की आशा करता हूं.'






बता दें कि भारत और कुवैत के बीच द्विपक्षीय संबंध काफी मजबूत हैं. साल 2021 में भारत और कुवैत ने दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 60वीं वर्षगांठ मनाई है. इसके साथ ही नियमित रूप से दोनों देश उच्च स्तरीय संपर्क बनाए रखते हैं. 


कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कुवैत ने की भारत की मदद


विदेश मंत्रालय (MEA) के अनुसार कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप के दौरान कुवैत ने भारत की काफी मदद की है. विदेश मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत को ऑक्सीजन और अन्य राहत सामग्री के रूप में कुवैत ने त्वरित सहायता प्रदान की थी.


उप प्रधान मंत्री रह चुके हैं शेख अहमद नवाफ अल अहमद अल-सबा 


फिलहाल कुवैती अमीर ने शेख अहमद नवाफ अल अहमद अल-सबा (Sheikh Ahmad Nawaf Al Ahmed Al-Sabah) को रविवार के दिन प्रधान मंत्री के रूप में नियुक्त कर उन्हें नया कैबिनेट बनाने का काम सौंपा है. इससे पहले अहमद नवाफ अल-अहमद अल-सबा उप प्रधान मंत्री और आंतरिक मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं. वह तत्कालीन प्रधान मंत्री सबा अल-खालिद अल-हमद अल-सबा और उनके मंत्रिमंडल के इस्तीफे की मंजूरी के बाद प्रधानमंत्री बनाए गए हैं.


इसे भी पढ़ेंः
Lovlina Borgohain के खुलासे से मचा हड़कंप, खेल मंत्रालय ने दिए जांच के आदेश, ओलंपिक संघ के महासचिव ने कही बड़ी बात


Maharashtra Politics: शिवसेना की बगावत ने कितनी बदली उद्धव ठाकरे की शख्सियत? जानिए