Pakistan Election Result 2024: पाकिस्तान में चुनाव परिणाम जारी होने के बाद अबतक किसी भी पार्टी की सरकार नहीं बन पाई है. दरअसल, पाकिस्तान में 8 फरवरी को हुए आम चुनाव में खंडित जनादेश आया है और गठबंधन की सरकार बनाने की कोशिशें दलों की ओर से की जा रही हैं. इस रेस में सबसे आगे नवाज शरीफ की अगुवाई वाली पीएमएल-एन और बिलावल भुट्टो जरदारी के नेतृत्व वाली पीपीपी चल रही हैं. सरकार का गठन करने की कोशिशों के बीच बिलावल भुट्टो जरदारी ने भी चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है.


बिलावल भुट्टो ने लगाया ये आरोप


सत्ता में आने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही पीपीपी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा है कि परिणाम जारी करते हुए धांधली हुई है. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, बिलावल ने दावा किया कि पीपीपी नेता के खिलाफ पीटीआई समर्थित उम्मीदवार को जबरदस्ती जिताया गया है.


थट्टा में गरजे बिलावल


बिलावल भुट्टो जरदारी ने थट्टा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उनके पास सभी फॉर्म-45 उपलब्ध हैं. वह इस धांधली के खिलाफ उचित मंच पर जाएंगे, लेकिन अपने घर या देश को विभाजित करने का प्रयास नहीं करेंगे.


धांधली के खिलाफ पीटीआई समर्थक लगातार कर रहे हैं प्रदर्शन 


चुनाव में सबसे पहले धांधली का आरोप इमरान खान की अगुवाई वाले पीटीआई ने लगाया था. उसका कहना है कि कई सीटों पर जानबूझकर पीटीआई समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों को हराया गया है. यही वजह है कि देशव्यापी प्रदर्शन किया जा रहा है. इसका सबसे ज्यादा असर बलूचिस्तान में देखने को मिल रहा है.


रावलपिंडी के कमिश्नर ने दिया इस्तीफा


चुनाव में हुई कथित धांधली की खबर को सबसे ज्यादा हवा तब मिली जब रावलपिंडी के कमिश्नर लियाकत अली चठ्ठा ने ऐसा ही आरोप लगाते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि वह आम लोगों के साथ धोखा नहीं कर सकते हैं. यही वजह है कि उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की है और अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.


यह भी पढ़ें- गोलियों से फिर दहला अमेरिका, सैन डिएगो में अज्ञात ने की गोलीबारी, 1 शख्स की मौत, आरोपी गिरफ्त से बाहर