कराची: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद सफदर अवान को कराची पुलिस ने उनके होटल रूम से गिरफ्तार किया है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) की वाइस प्रेसिडेंट और नवाज की बेटी मरियम नवाज शरीफ ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है.


मरियम ने ट्वीट में लिखा, "हम लोग कराची के एक होटल में ठहरे हुए थे. इस दौरान पुलिस हमारे कमरे का दरवाजा तोड़ दिया और अंदर घुस गए. उन्होंने कैप्टन सफदर अवान को गिरफ्तार कर लिया है."





इमरान खान सरकार के खिलाफ चल रहा है प्रदर्शन
पाकिस्तान में सभी विपक्षी दलों ने अब एक साथ मिलकर प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है, जिसका उद्देश्य सत्तारूढ़ सरकार को पटखनी देना है. कम से कम 11 राजनीतिक दलों वाले विपक्षी दलों के गठबंधन, पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) ने शुक्रवार को पंजाब प्रांत के गुजरांवाला शहर में एक विशाल सभा का आयोजन किया था. मरियम नवाज ने भी इमरान सरकार के खिलाफ जारी प्रदर्शनों में भाग लिया था.


मरयम के पति को उन दोनों के होटल रूम से दरवाज़ाशर्मा तोड़ कर के गिरफ्तार किया गया है. इसे इमरान सरकार और पाक सेना पर लगातार वार किए जाने के खिलाफ बदले कि कार्यवाही के तौर पर देखा जा रहा है.


पीएमएल-एन की वाइस प्रेसीडेंट मरियम नवाज ने कहा था, "मैं उन चीजों के लिए लड़ रही हूं जो मौजूदा सरकार के कार्यकाल के दौरान नष्ट हो गई हैं और पत्रकारों के लिए लड़ रही हूं जिन्हें सेंसर कर दिया गया. जो पत्रकार सच्चाई के साथ खड़े थे, उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया. आज हालात ये हैं कि महिला स्वास्थ्यकर्मी इस्लामाबाद की सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं."


पनामा लीक और अदालत के आदेशों के बारे में बात करते हुए, शरीफ परिवार को 'सिसिलियन माफिया' के रूप में संदर्भित किए जाने का जिक्र किया. मरियम ने याद दिलाया था कि अदालत को 'वास्तव में एक माफिया क्या है' के बारे में अच्छी तरह से पता होगा. उन्होंने कहा था, "आज आपने (इमरान खान) ने मीडिया को दबा दिया है, यही वजह है कि कोई भी आपके भ्रष्टाचार के बारे में बात नहीं करता."

ये भी पढ़ें


महंगाई से पाकिस्तान में हालात बेकाबू, आटा न मिलने पर फूट फूटकर रोया ये शख्स, वीडियो हो रहा वायरल


Explained: खतरे में पाक पीएम इमरान खान की कुर्सी, मरियम नवाज की अगुवाई में लामबंद हुए 11 विपक्षी दल