Nepal Boys Gets PM Modi Special Autograph: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर नेपाल का दौरा किया. लुंबिनी में भगवान बुद्ध की जन्मस्थली पर पीएम मोदी का नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा (Sher Bahadur Deuba) और भारतीय समुदाय के लोगों ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान पीएम मोदी का एक बच्चे को ऑटोग्राफ देते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ तौर से देखा जा सकता है कि पीएम एक युवा कलाकार को ऑटोग्राफ दे रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय समुदाय के लोग पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत कर रहे हैं. इसी दौरान पीएम एक बच्चे के स्केच पर ऑटोग्राफ देते दिख रहे हैं.


नेपाल में बच्चे के स्केच को मिला स्पेशल ऑटोग्राफ


बच्चे ने कागज भगवान बुद्ध के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर बनाई थी. इस स्केच में पीएम मोदी को भगवान बुद्ध का आशीर्वाद लेते हुए दर्शाया गया.  न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से साझा किए गए एक वीडियो में प्रधान मंत्री मोदी कलाकृति पर अपना ऑटोग्राफ देते हुए दिखाई दे रहे हैं. भीड़ की तरफ से “भारत माता की जय” और “वंदे मातरम” के नारे लगाए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री हाथ जोड़कर लोगों से मिलते नजर आ रहे हैं. 






पीएम ने लुंबिनी में माया देवी मंदिर में की पूजा अर्चना


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के निमंत्रण पर नेपाल दौरे पर पहुंचे. पिछले महीने नेपाल के प्रधानमंत्री ने भारत का दौरा किया था. लुंबिनी में पीएम मोदी की आगवानी नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा और उनकी पत्नी के साथ कई मंत्रियों ने की. बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर प्रधान मंत्री मोदी ने लुंबिनी में माया देवी मंदिर में पूजा अर्चना भी की थी. इस जगह को भगवान बुद्ध का जन्मस्थान माना जाता है.


ये भी पढ़ें:


Viral Video: 83 वर्षीय महिला का वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर पा रहा खूब प्यार, देखें


'दिल बेपरवाह....', लद्दाख में बच्चों ने गाया इतना बेहतरीन गाना कि अब हो रही वाहवाही! लोगों ने कहा- सुनकर आ गई चेहरे पर स्माइल