Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध अभी तक थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में रविवार को बर्लिन में हुई बैठक में नाटो चीफ़ ने खुलेआम यूक्रेन को समर्थन देते हुए सबको चौंका दिया है. नाटो प्रमुख जेन्स स्टोल्टेनबर्ग ने बड़ा बयान देते हुए कहा, “रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे इस युद्ध को यूक्रेन जीत सकता है. उन्होंने यूक्रेनियों की सराहना करते हुए उनकी बहादुरी की मिसाल दी है.


आपको बता दें कि मार्च 2022 में हुई नाटो, यूरोपीय यूनियन और G-7 देशों की महत्वपूर्ण बैठक में नाटो ने कहा था कि वह यूक्रेन युद्ध में सीधे तौर पर शामिल नहीं होगा. लेकिन अब नाटो प्रमुख ने गठबंधन से यूक्रेन को सैन्य सहायता भेजने की अपील की है. स्टोलटेनबर्ग ने कहा ‘रूस का युद्ध वैसा नहीं चल रहा है जैसा कि मास्को ने योजना बनाई थी इसके विपरीत यूक्रेनियन बहादुरी से अपनी मातृभूमि की रक्षा कर रहे हैं’.


बर्लिन में नाटो के विदेश मंत्रियों की एक बैठक में जर्मनी की एनालेना बारबॉक ने भी यूक्रेन को समर्थन दिया. उन्होंने कहा "जब तक यूक्रेन को अपने देश की आत्मरक्षा के लिए इस समर्थन की आवश्यकता है, तब तक वह सैन्य सहायता प्रदान करेंगे”. जर्मन विदेश मंत्री एनालेना बेरबॉक ने नाटो की तरफ़ से ये समर्थन दिए जाने की बात कही है.


वहीं स्वीडन की सत्तारूढ़ पार्टी ने कहा कि वह फिनलैंड की घोषणा के कुछ ही घंटों बाद ही नाटो में शामिल होने के पक्ष में थी. आपको बता दें कि रूस-यूक्रेन युद्ध को चलते हुए 80 दिन हो चुके हैं. अब ये जंग दोनों देशों के बीच और खतरनाक हो चली है. रूसी सेना ने यूक्रेन के कई शहरों को खंडहर में बदल दिया है. ऐसे में नाटो चीफ़ के बयान ने यूक्रेन का हौसला बढ़ाने का काम किया है.



ये भी पढ़ें:


Pakistan Killings: पाकिस्तान के पेशावर में दो सिख युवकों की हत्या को लेकर भारत का कड़ा रुख, जानें क्या कहा


Pakistan Sikh Murder: पाकिस्तान में दो सिख भाइयों की हत्या, भगवंत मान सहित कई नेताओं ने की कड़ी निंदा