Plane Crash in US: टेनेसी के नैशविले में एक अंतरराज्यीय राजमार्ग के पास सोमवार को सिंगल इंजन वाला एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अधिकारियों ने बताया कि छोटे विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई. विमान जॉन सी. ट्यून हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन इंटरस्टेट 40 के पास उतर गया.


द सन न्यूज के मुताबिक पायलट ने हवाई यातायात नियंत्रण दल से कहा कि विमान हवाईअड्डे पर नहीं पहुंचेगा. इसी के बाद विमान हाइवे के पास जा गिरा, जमीन से टकराते ही विमान में आग लग गई. मेट्रो नैशविले पुलिस के प्रवक्ता डॉन आरोन ने बताया कि पायलट ने शाम करीब 7:40 बजे जॉन सी. ट्यून हवाई अड्डे पर आपातकालीन कॉल की. इंजन में खराबी की सूचना दी और उसे आपातकालीन लैंडिंग की मंजूरी दे दी गई. उन्होंने कहा थोड़ी देर बाद पायलट ने रेडियो पर बताया कि विमान हवाईअड्डे पर नहीं पहुंचेगा.


विमान में सवार सभी लोगों की मौत का अनुमान
विमान हाइवे 40 के करीब एक घास के मैदान में गिरा और जमीन पर गिरते ही विमान में आग लग गई. यह हादसा सामान्य विमानन हवाई अड्डे से लगभग 3 मील (4.8 किलोमीटर) दक्षिण में हुआ. पुलिस विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ऐसा लगता है कि विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि पीड़ितों की सटीक संख्या तत्काल ज्ञात नहीं है. अधिकारी यह पता लगाने के लिए भी काम कर रहे हैं कि विमान कहां से आया था.


जमीन पर किसी तरह का नहीं हुआ नुकसान
नैशविले अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता केंड्रा लोनी ने कहा, अंतरराज्यीय हाइवे पर किसी भी ड्राइवर को कोई चोट नहीं आई है. अधिकारियों ने बताया कि जमीन पर कोई वाहन या इमारत क्षतिग्रस्त नहीं हुई. राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड और संघीय विमानन प्रशासन इस हादसे की जांच करेगा. पुलिस ने बताया कि हाइवे 40 पर यातायात को रोक दिया गया है.जम


यह भी पढ़ेंः Saudi Arab: सऊदी प्रिंस का नया फरमान, मस्जिदों में इफ्तार पार्टी पर बैन, सऊदी अरब को मॉडर्न कंट्री बनाना चाहते हैं MBS?