Anant Ambani pre wedding: मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की प्रीवेडिंग भारत में जरूर हो रही है, लेकिन इसकी चर्चा पाकिस्तान में कहीं कम नहीं है. हर एक मीडिया चैनल और यूट्यूबर अनंत अंबानी की प्रीवेडिंग पर खूब वीडियो बना रहे हैं. भारत में इतना बड़ा आयोजन देखकर पाकिस्तानी मुकेश अंबानी और भारत की वाह-वाह करने में जुट गए हैं. पाकिस्तान के एक शख्स ने कहा इस शादी के बाद भारत और तेजी से तरक्की करने वाला है.


दुनिया देख रही भारत की संस्कृति
दरअसल, पाकिस्तान की प्रसिद्ध यूट्यूबर सना अमजद ने भी अनंत अंबानी की प्रीवेडिंग पर कई वीडियो बनाए हैं. इस वीडियो में उन्होंने पाकिस्तानी नागरिकों से अंबानी फैमिली की शादी पर सवाल किए हैं. एक शख्स ने कहा कि भारत हमेशा से अपने कल्चर को ऊपर रखता है, यही वजह है कि मुकेश अंबानी ने अपने बेटे की शादी गुजरात के जामनगर में कर रहे हैं. शख्स ने कहा अंबानी चाहते तो दुनिया के किसी भी हिस्से में शादी कर सकते थे, लेकिन उन्होंने भारत को ही चुना, जिससे दुनियाभर के लोगों को भारत का कल्चर दिखा सके.


पाकिस्तान के एक शख्स ने कहा कि मुकेश अंबानी दुनिया के अमीर लोगों में आते हैं, ऐसे में उनकी शादी में बहुत बड़े-बड़े लोग आए हैं. बिल गेट्स ने तो ठेले पर जाकर चाय पी. इससे पूरी दुनिया में संदेश जाता है कि भारत कितना सुरक्षित देश है. दुनियाभर के बिजनेसमैन भारत में आकर सड़कों पर घूम रहे हैं. किसी को सुरक्षा की चिंता नहीं है. पाकिस्तान में तो एक खिलाड़ी आ जाए तो उसके चारों तरफ सुरक्षा होती है. शख्स ने कहा गुजरात में बॉलीवुड, हॉलीवुड, खिलाड़ी, बिजनेसमैन और आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों का जमावड़ा है.


भारत की जीडीपी जा रही ऊपर-पाकिस्तानी शख्स
एक शख्स ने कहा कि मुकेश अंबानी ने अंग्रेजों को शेरवानी और विदेशी महिलाओं को साड़ी पहना दी है. इससे साफ होता है कि भारत में भारत के कल्चर के मुताबिक रहना होगा. शख्स ने कहा यह सिर्फ एक शादी का इवेंट नहीं है, दुनियाभर आए बिजनेसमैन भारत से आकर्षित होंगे और भारत में अब और तेजी से इनवेस्ट करेंगे. शख्स ने कहा भारत का फ्यूचर एकदम ब्राइट दिख रहा है. वहीं जब सना अमजद ने भारत की जीडीपी का प्रश्न उठाया तो दूसरे शख्स ने कहा, भारत की जीडीपी लगातार ऊपर जा रही है. आज चीन से अपना बिजनेस उठाकर लोग भारत में प्रोडक्शन कर रहे हैं, क्योंकि भारत में जनसंख्या अधिक है. टेस्ला ने भी भारत में अपना प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. 


यह भी पढ़ेंः US Election: अमेरिकी चुनाव का महामुकाबला! 10 प्वाइंट्स में समझिए ट्रंप और बाइडेन के लिए क्यों अहम है 'सुपर ट्यूज्डे'