Pizza Party in Space:  नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) लोगों को हैरान करने में हमेशा सफल होती है. इस बार फिर से अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी की इंस्टाग्राम पोस्ट इंटरनेट यूजर्स ( Internet Users) का ध्यान खींच रही है. नासा ने अंतरिक्ष यात्रियों (Astronauts) की कुछ तस्वीरे पोस्ट की हैं जिसमें उन्हें अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (ISS) पर "पिज्जा नाइट" मनाते हुए देखा जा सकता है. नासा ने कैप्शन में लिखा, "एक आर्बिटल रेस्तरां के दृश्य."


नासा ने लिखा, "यहां अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (@ISS) से जीवन का एक टुकड़ा है. क्रू मेंबर्स के सदस्य हमारे ऊपर लगभग 250 मील (402 किमी) की परिक्रमा करते हैं, हालांकि वे कभी भी पृथ्वी पर हमारी कुछ पसंदीदा परंपराओं से बहुत दूर नहीं होते हैं - जैसे पिज़्ज़ा नाइट."


तस्वीरों में दिख रहे हैं ये लोग
इंस्टाग्राम पोस्ट से जुड़ी तस्वीरों में, आईएसएस के क्रू मेंबर्स- डेनिस माटेव, ओलेग आर्टेमयेव, सर्गेई कोर्साकोव, केजेल लिंडग्रेन, जेसिका वॉटकिंस और सामंथा क्रिस्टोफोरेटी शामिल हैं. बॉब हाइन्स नामक क्रू मेंबर्स में से एक को पर्सनल-साइज-पिज़्ज़ा के साथ पोज देते हुए भी देखा जा सकता है.


 






तीसरी इमेज में, नासा की अंतरिक्ष यात्री जेसिका वॉटकिंस को माइक्रोग्रैविटी में अपने पिज्जा पर टॉपिंग को असेंबल करते और मुस्कुराते हुए नजर आती हैं.  नासा की यह पोस्ट काफी पंसद की जा रही है. इसे 418,539 लाइक मिल चुके हैं और पोस्ट पर सैंकड़ों कमेंट्स भी किए गए हैं.


क्रू मेंबर्स चुन सकते हैं पसंदीदा डिश
कैप्शन में नासा ने बताया कि आईएसएस के क्रू मेंबर्स के पास कोई भी पसंदीदा डिश चुनने का विकल्प होता है, भले ही वे पृथ्वी से 250 मील (लगभग 402 किमी) ऊपर हों. अंतरिक्ष एजेंसी का जॉनसन स्पेस सेंटर (Johnson Space Centre) उन्हें हर संभव तरह की सुविधा प्रदान करने के लिए जिम्मेदार है.


नासा (NASA) ने कहा कि खाद्य पदार्थ नासा जॉनसन स्पेस सेंटर के स्पेस फूड सिस्टम्स लेबोरेटरी (Space Food Systems Laboratory) से आते हैं और चालक दल के सदस्यों को मानक मेनू से 200 से अधिक व्यंजन चुनने की सुविधा होती है.


यह भी पढ़ें: 


US Shooting: अमेरिका में फिर गोलाबारी, इस बार फिलाडेल्फिया में हमलावरों ने भीड़ पर की फायरिंग, 3 की मौत 11 घायल


Russia Ukraine War: टूटी शांति की उम्मीद, रूस ने लंबे समय बाद फिर कीव पर दागी मिसाइलें