Fuel Price in Pakistan: पाकिस्तान (Pakistan) में भी अब श्रीलंका (Srilanka) जैसे हालात होने वाले हैं. आप सोच रहे होंगे ये सवाल क्यों? दरअसल पाकिस्तान में भी महंगाई (Inflation) चरम पर है और तेल के दामों (Fuel Prices) में आग लगी हुई है. श्रीलंका में आर्थिक तंगी (Economic Crisis in Srilanka) जब शुरू हुई थी तो तेल के दाम इसी भाव पहुंच गए थे. पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल (Pakistan Finiance Minister) ने गुरुवार को पेट्रोल की कीमतों में 30 रुपए की बढ़ोतरी की घोषणा की. इसके बाद यहां पेट्रोल 209 रुपये 86 पैसे और डीजल 204 रुपये 15 पैसे हो गया है.


पाकिस्तान में एक हफ्ते में दूसरी बार दाम बढ़ाए गए हैं. इसके बाद पेट्रोल का दाम पाकिस्तान में 209.86 रुपए हो गया है. वहीं डीजल की कीमतें 204.15 रुपए लीटर हो गईं. इससे पहले भी गुरुवार को पेट्रोल की कीमतों में 30 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी.


पीएम शहबाज शरीफ ने तेल के दामों में बढ़ोत्तरी को दी मंजूरी


पत्रकारों से बात करते हुए वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने बताया कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने तेल के दामों में बढ़ोतरी के लिए मंजूरी दी है. उन्होंने कहा कि पीएम शरीफ ने 3 जून से पेट्रोल डीजल के दामों में 30 रुपये और मिट्टी के तेल के दाम में 26 रुपये 38 पैसे बढ़ाने के लिए कहा है. उन्होंने ये भी बताया कि केरोसिन तेल ही एकमात्र ऐसी चीज है जिससे सरकार को नुकसान नहीं हो रहा है नहीं तो पेट्रोल और डीजल में तो सरकार को नुकसान ही उठाना पड़ रहा है.


रूस नहीं दे रहा पाकिस्तान को तेल


उधर भारत कम दामों पर रूस से तेल खरीद (Import Oil From Russia) रहा है तो वहीं पाकिस्तान (Pakistan) को तेल देने से रूस (Russia) ने मना कर दिया है. इस बात पर वित्त मंत्री (Finiance Minister) बोले कि पिछली सरकार ने रूस के साथ अच्छे रिश्ते नहीं रखे जिसके कारण देश को इस तरह की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि इमरान खान (Imran Khan) ने रूस का दौरा (Russia Visit) किया लेकिन कहीं भी ये खबर नहीं छपी कि रूस और पाकिस्तान (Russia Pakistan) के बीच तेल खरीद को लेकर कोई समझौता (Oil Agreement) हुआ.


ये भी पढ़ें: Pakistan Politics: ...तो छिड़ जाएगा पाकिस्तान में गृह युद्ध, पूर्व पीएम इमरान खान ने ऐसा क्यों कहा?


ये भी पढ़ें: Kulgam Terror Attack: बैंक मैनेजर की हत्या के बाद लोगों में गुस्सा, शिवसेना डोगरा फ्रंट के सदस्यों ने जलाया पाकिस्तान का झंडा